A
Hindi News विदेश एशिया नॉर्थ कोरिया ने कहा, 'हालात गंभीर, कभी भी भड़क सकता है परमाणु युद्ध'

नॉर्थ कोरिया ने कहा, 'हालात गंभीर, कभी भी भड़क सकता है परमाणु युद्ध'

संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया के डिप्टी एंबेसेडर ने कोरियाई प्रायद्वीप में हालात को काफी गंभीर बताते हुए कहा कि परमाणु युद्ध कभी भी शुरू हो सकता है।

Kim jong- India TV Hindi Kim jong

प्योंगयांग: संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया के डिप्टी एंबेसेडर ने कोरियाई प्रायद्वीप में हालात को काफी गंभीर बताते हुए कहा कि परमाणु युद्ध कभी भी शुरू हो सकता है। किम इन रेयांग ने संयुक्त राष्ट्र सभा की निरस्त्रीकरण समिति में सोमवार को कहा कि 1970 के बाद से नॉर्थ कोरिया एकमात्र ऐसा देश है जिसे अमेरिका से खुले तौर पर परमाणु हमले की धमकी मिल रही है। उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया को पूरा अधिकार है कि वह आत्मरक्षा के लिए परमाणु हथियार रखे।  उन्होंने कहा कि प्रत्येक साल बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास होते हैं जिनमें न्यूक्लियर एसेट्स का इस्तेमाल होता है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खतरनाक बात यह है कि अमेरिका की योजना सिक्रेट ऑपरेशन के जरिए हमारे सुप्रीम लीडरशिप (किम जोंग) को हटाना है। 

किम ने कहा, इस साल नॉर्थ कोरिया ने अपने स्टेट न्यूक्लियर फोर्स को पूरा किया है और अब वह पूर्ण रूप से परमाणु शक्ति संपन्न हो गया है, हमारे पास विभिन्न रेंज के हथियार और जिसमें परमाणु बम, हाइड्रोजन बम और बैलिस्टिक रॉकेट भी शामिल हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, 'अमेरिका का पूरा भू-भाग हमारी फायरिंग रेंज के अंदर है और अगर अमेरिका हमारे पवित्र भूभाग के इंच पर आक्रमण की कोशिश करेगा तो उसे गंभीर सजा दी जाएगी।'

Latest World News