A
Hindi News विदेश एशिया बगदादी की ही तरह मारा गया इस्लामिक स्टेट का नया कमांडर, पत्नी-बच्चों समेत खुद को उड़ाया

बगदादी की ही तरह मारा गया इस्लामिक स्टेट का नया कमांडर, पत्नी-बच्चों समेत खुद को उड़ाया

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन कहा कि सीरिया में अमेरिकी विशेष बलों के हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख मारा गया।

ISIS, ISIS Commander Killed, Islamic State, Islamic State Commander Killed- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन कहा कि सीरिया में अमेरिकी विशेष बलों के हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख मारा गया।

Highlights

  • सीरिया में देर रात अमेरिकी विशेष बलों के हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख मारा गया।
  • अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी अपने परिवार के सदस्यों समेत खुद को उड़ा लिया।
  • लगातार गोलीबारी और विस्फोटों से तुर्की की सीमा पर स्थित अतमह कस्बा दहल उठा।

अतमह: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने गुरुवार को कहा कि सीरिया में देर रात अमेरिकी विशेष बलों के हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख मारा गया। हमले में अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को निशाना बनाया गया, जिसने अबू बकर अल बगदादी के इसी इलाके में एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद 31 अक्टूबर 2019 को आतंकी संगठन की बागडोर संभाली थी।

‘बगदादी की ही तरह कुरैशी की भी मौत हुई’
एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी सैनिकों के पहुंचने पर जिस तरह बगदादी ने एक बम विस्फोट कर खुद को अपने परिवार के सदस्यों को मार डाला था उसी तरह अल कुरैशी की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अमेरिकी विशेष बल सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक इलाके में उतरे और एक मकान पर धावा बोला, दो घंटे तक उनकी बंदूकधारियों के साथ झड़प हुई।

6 बच्चों, 4 महिलाओं समेत 13 की मौत
इलाके के बाशिंदों ने बताया कि लगातार गोलीबारी और विस्फोटों से तुर्की की सीमा पर स्थित अतमह कस्बा दहल उठा। प्राप्त सूचना के मुताबिक 6 बच्चों और 4 महिलाएं समेत 13 लोग मारे गये हैं। बायडेन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने ‘अमेरिकी लोगों और अपने सहयोगियों की सुरक्षा करने तथा विश्व को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए इस हमले का आदेश दिया था।’

‘हमने जंग का मैदान जीत लिया है’
बायडेन कहा, ‘हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी को सलाम, हमने आईएसआईएस प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी का जंग का मैदान जीत लिया है।’ उन्होंने कहा कि अभियान में शामिल सभी अमेरिकी सुरक्षित लौट आए हैं।’

Latest World News