A
Hindi News विदेश यूरोप अब यहां के स्कूलों में लड़के भी पहन सकेंगे स्कर्ट

अब यहां के स्कूलों में लड़के भी पहन सकेंगे स्कर्ट

ब्रिटेन के एक जानेमाने स्कूल ने एक नए नियम के मुताबिक कहा है कि, लड़कियों की तरह अब स्कूल के लड़के भी स्कर्ट पहनेंगे। अपिंगम स्कूल के हेडटीचर ने कहा है कि यदि कोई लड़का स्कर्ट पहने की इच्छा जाहिर करता है तो उसे ऐसा करने दिया जाएगा।

<p>boys will able to wear skirt in schools</p>- India TV Hindi boys will able to wear skirt in schools

लंदन: ब्रिटेन के एक जानेमाने स्कूल ने एक नए नियम के मुताबिक कहा है कि, लड़कियों की तरह अब स्कूल के लड़के भी स्कर्ट पहनेंगे। अपिंगम स्कूल के हेडटीचर ने कहा है कि यदि कोई लड़का स्कर्ट पहने की इच्छा जाहिर करता है तो उसे ऐसा करने दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह ब्रिटेन के सबसे पहंगे स्कूलों में से एक है। इस स्कूल की सालाना फीस 33 लाख रुपए है। 1973 में यहां पहली छात्रा को एडमिशन दिया गया था लेकिन अब यहां लड़के-लड़कियां साथ में पढ़ते हैं। (केमिकल अटैक के बाद सीरिया के सैन्यअड्डे पर मिसाइल हमला, कई लोगों की मौत )

एक अंग्रेजी पत्रिका के अनुसार, इससे पहले भी इस स्कूल ने लैंगिक असामनता को खत्म करने के लिए ऐसे कदम उठाए है। स्कूल ने छात्र-छात्रा की जगह प्यूपिल शब्द का इस्तेमाल किया था। इस स्कूल में पढ़ चुके क्रिश्चियन जेसेन ने कहा कि, यदि उन्हें स्कूल में स्कर्ट पहनने की मंजूरी मिलती तो वह जरूर पहनते।

अपने इस फैसले पर अपिंगम स्कूल के हेडटीचर रिचर्ड मैलनी ने कहा कि,  'मैं उम्मीद करता हूं कि प्यूपिल मेरे पास खुद आकर कहें कि हम स्कर्ट पहनना चाहते हैं और हम इसकी मंजूरी देंगे।' अपिंघम में हालांकि अब भी छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग यूनिफॉर्म की व्यवस्था है। जहां छात्राएं ग्रे स्कर्ट और सफेद शर्ट पहनती हैं, जबकि छात्रों को काले रंग की पैंट और सफेद शर्ट पहननी होती है।

Latest World News