A
Hindi News विदेश यूरोप रूस ने कहा, ईरान की ओर से किए गए परमाणु समझौते का 'कोई विकल्प' नहीं

रूस ने कहा, ईरान की ओर से किए गए परमाणु समझौते का 'कोई विकल्प' नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के उनके समकक्ष इमैनुएल मैक्रों द्वारा तेहरान के साथ नये समझौते का आह्वान करने के बाद रूस ने आज कहा कि ईरान के वर्तमान परमाणु समझौते का ‘‘ कोई विकल्प ’’ नहीं है।

<p>दमित्री पेसकोव</p>- India TV Hindi दमित्री पेसकोव

मास्को: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के उनके समकक्ष इमैनुएल मैक्रों द्वारा तेहरान के साथ नये समझौते का आह्वान करने के बाद रूस ने आज कहा कि ईरान के वर्तमान परमाणु समझौते का ‘‘ कोई विकल्प ’’ नहीं है। (सीरिया ने रूसी मिसाइलों का इस्तेमाल किया तो ये देश देगा करारा जवाब )

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा , ‘‘ हमारा मानना है कि अब तक कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है। ’’ उन्होंने कहा कि इस विषय पर ईरान की स्थिति सर्वोपरि है। पेसकोव ने 2015 में हुए परमाणु समझौते के संदर्भ में कहा , ‘‘ हम संयुक्त विस्तृत कार्रवाई योजना को इसके वर्तमान रूप में बनाए रखने के पक्ष में हैं। ’’

उन्होंने कहा कि समझौता कई देशों के प्रयासों का नतीजा है। गौरतलब है कि ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका और फ्रांस के आह्वान को खारिज किया है और ईयू ने भी वर्तमान समझौते को बनाए रखने पर जोर दिया है।

Latest World News