1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सीरिया ने रूसी मिसाइलों का इस्तेमाल किया तो ये देश देगा करारा जवाब

सीरिया ने रूसी मिसाइलों का इस्तेमाल किया तो ये देश देगा करारा जवाब

इजरायली रक्षामंत्री एविगडोर लिबरमैन ने सोमवार को कहा कि अगर सीरिया उनकी वायुसेना के खिलाफ रूसी एस-300 मिसाइल का इस्तेमाल करता है तो इजरायल उसे पलट कर करारा जवाब देगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2018 17:33 IST
Israel said Syria will respond by using Russian...- India TV Hindi
Israel said Syria will respond by using Russian missiles

तेल अवीव: इजरायली रक्षामंत्री एविगडोर लिबरमैन ने सोमवार को कहा कि अगर सीरिया उनकी वायुसेना के खिलाफ रूसी एस-300 मिसाइल का इस्तेमाल करता है तो इजरायल उसे पलट कर करारा जवाब देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लिबरमैन ने हिब्रू भाषी वाईनेट न्यूज साइट को बताया, "एक बात स्पष्ट है, अगर कोई हमारे विमानों को निशाना बनाता है तो हम उसे नेस्तनाबूद कर देंगे।" मंत्री ने शीर्ष रूसी अधिकारियों के उस बयान के संबंध में यह टिप्पणी की, जिसमें अधिकारियों ने समाचारपत्र कोमरसैंट को बताया कि रूस सीरिया को विमान भेदी रक्षा प्रणाली एस-300 उपलब्ध करा सकता है। (इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग लगने से अबतक 15 लोगों की मौत )

लिबरमैन ने कहा, "रूसी प्रणाली वहां (सीरिया में) हैं और उनका इस्तेमाल हमारे खिलाफ नहीं हो रहा है, और अगर सीरियाई प्रणाली हमारे खिलाफ काम करती है तो हम उसे बर्बाद कर देंगे।" उन्होंने कहा कि सीरिया के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर हम ईरान को हमें निशाना बनाने के लिए सीरिया को ढेर सारे हथियारों की खेप उपलब्ध कराने नहीं देंगे।

सीरिया में अप्रैल की शुरुआत में कथित रूप से टी-4 वायुसेना अड्डे पर इजरायली हमले के बाद इजरायल और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है। लिबरमैन ने कहा कि उन्हें लगता है कि रूस के पास हमसे उलझने का कोई कारण नहीं है और हम भी उनसे कोई लड़ाई नहीं करना चाहते।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment