A
Hindi News विदेश अमेरिका मोदी ने ट्रंप परिवार को दिया भारत आने का न्यौता

मोदी ने ट्रंप परिवार को दिया भारत आने का न्यौता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण दिया।

modi - India TV Hindi Image Source : PTI modi

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण दिया। मोदी ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रंप के साथ अपनी टिप्पणी में कहा, मैं आपको अपने परिवार के साथ भारत आने के लिये निमंत्रित करता हूं और आप मुझे भारत में अपना स्वागत करने का मौका अवश्य देंगे, इसकी मुझे पूरी आशा है। (मोदी ने मेलानिया को दिया कश्मीर से लाया हुआ ये खास तोहफा)

मोदी और ट्रंप की पहली द्विपक्षीय बैठक में दौरान दोनों नेताओं के बीच अनेक मुद्दों पर सीधी और व्यापक बातचीत हुई। ट्रंप ने अमेरिका की यात्रा और व्हाइट हाउस आने के लिये मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि उन दोनों ने बहुत सार्थक बातचीत की। उन्होंने कहा, हमारी भागीदारी का भविष्य इससे बेहतर कभी नहीं रहा। भारत और अमेरिका हमेशा दोस्त रहेंगे और एक दूसरे का सम्मान करेंगे।

मोदी ने विशेष तौर पर ट्रंप की पुत्री इवांका को भारत में इस साल होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधि प्रमुख के तौर पर भारत आने के लिये आमंत्रित किया। ट्रंप ने कहा, और मुझे भरोसा है कि उसने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। मोदी ने भारत और उनके प्रति दोस्ती की भावना रखने के लिये भी ट्रंप का धन्यवाद किया।

Latest World News