Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मोदी ने मेलानिया को दिया कश्मीर से लाया हुआ ये खास तोहफा

अपनी पहली मुलाकात पर पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कुछ खास तोहफे दिए। एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 27, 2017 8:07 IST
modi- India TV Hindi
Image Source : PTI modi

वाशिंगटन: अपने चार दिवसीय दौरे पर कल अमेरिका पहुंचे नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की। व्हाइट हाउस पहुंचने पर पीएम मोदी का आदर सत्कार के साथ स्वागत किया गया। एक विशेष भाव के तौर पर मोदी का स्वागत करने के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया व्हाइट हाउस के साउथ पोर्ट तक आये। यह मोदी की ट्रंप से पहली मुलाकात है। ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महान प्रधानमंत्री की संज्ञा देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। (मेलानिया ने शेयर की पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर, हुई वायरल)

अपनी पहली मुलाकात पर पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कुछ खास तोहफे दिए। एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल गिफ्ट दिए। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने मिलेनिया के लिए कांगड़ा वैली के कारीगरों के बनाया सिल्वर ब्रेसलेट भी दिया। इसके अलावा चाय पत्ती और शहद भी गिफ्ट के तौर पर दिया। भारत के पीएम ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया। इसके अलावा, मोदी ने पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी भी गिफ्ट की।

मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप उनकी पत्नी और बेटी को भारत आने के लिए भी आमंत्रित किया। मुलाकात के बाद मोदी के लिए एक कामकाजी रात्रिभोज का आयोजन भी किया गया है जो मौजूदा अमेरिकी प्रशासन में किसी विदेशी नेता के लिए पहला इस तरह का आयोजन है। मोदी ने कहा, मेरा स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है। मैं इसके लिए राष्ट्रपति और प्रथम अमेरिकी महिला के प्रति दिल से आभार जताता हूं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement