Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. जापान में धूम मचा चुकी है खूबसूरत 'जिमनी', मारुति सुजुकी जल्द भारत में लॉन्च करेगी ये छोटी एसयूवी

जापान में धूम मचा चुकी है खूबसूरत 'जिमनी', जल्द भारत में होगी लॉन्च

तीन दरवाजों वाली जिमनी गाड़ी का विनिर्माण कंपनी के गुरुग्राम संयंत्र में किया जाता है जहां से इसे पश्चिम एशिया और अफ्रीका के बाजारों में निर्यात किया जाता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 13, 2021 13:25 IST
जापान में धूम मचा चुकी...- India TV Paisa
Photo:FILE

जापान में धूम मचा चुकी है खूबसूरत 'जिमनी', जल्द भारत में होगी लॉन्च 

Highlights

  • मारुति सुजुकी ‘जिमनी’ ब्रांड को भारत में लाने पर विचार कर रही है
  • जिमनी पिछले 50 वर्ष से वैश्विक बाजार में धूम मचा रही है
  • इसे भारत से पश्चिम एशिया और अफ्रीका के बाजारों में निर्यात किया जाता है

नयी दिल्ली। देश की दिग्गज कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा है कि एसयूवी गाड़ियों के अपने बेड़े को मजबूत करने के लिए वह ‘जिमनी’ ब्रांड को भारत में लाने पर विचार कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बारे में ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं का आकलन किया जा रहा है। 

तीन दरवाजों वाली जिमनी गाड़ी का विनिर्माण कंपनी के गुरुग्राम संयंत्र में किया जाता है जहां से इसे पश्चिम एशिया और अफ्रीका के बाजारों में निर्यात किया जाता है। आकार में छोटी यह कार मुश्किल रास्तों को आसानी से नापने के लिए मशहूर है। जिमनी पिछले 50 वर्ष से वैश्विक बाजार में है। 

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हमने इसे ऑटो एक्सपो-2020 में प्रदर्शित किया था। इसके बारे में ग्राहकों से काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं। हम इनका अध्ययन कर रहे हैं और उसके बाद निश्चित ही इस बारे में विचार करेंगे कि इस उत्पाद को यहां लाया जा सकता है या नहीं।’’ उन्होंने कहा कि यह एसयूवी छोटी जरूर है, लेकिन ग्राहकों का एक वर्ग इस तरह का वाहन चाहता है। 

श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘एसयूवी के बाजार में हमारी हिस्सेदारी करीब 13-14 प्रतिशत है। एसयूवी खंड के शुरुआती वाहनों की श्रेणी में, नई गाड़ियों के बावजूद विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन है।’’ 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement