Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI समेत सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों में MD, CEO की नियुक्ती हुई

SBI समेत सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों में MD, CEO की नियुक्ती हुई Read In English

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दस बैंकों में MD और CEO की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 20, 2018 19:16 IST
Government appoints MD and CEO for 10 banks- India TV Paisa

Government appoints MD and CEO for 10 banks

नई दिल्ली। सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों में प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारी की नियुक्ति का बुधवार को ऐलान किया। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के उप प्रबंध निदेशकों मृतुंजय महापात्र और पद्मजा चुंद्रु को क्रमश: सिंडिकेट बैंक एवं इंडियन बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं MD बनाया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दस बैंकों में MD और CEO की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी है। इनमें से पांच अधिकारी वर्तमान में SBI में बतौर उप MD कार्यरत हैं। कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा है कि महापात्र और चुंद्रु अपनी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर बने रहेंगे। महापात्र 31 मई, 2020 को अवकाश ग्रहण करेंगे। वहीं चुंद्रु 31 अगस्त, 2021 को सेवानिवृत्त होंगी। 

इनके अलावा SBI के तीन अन्य उप प्रबंध निदेशकों पल्लव महापात्र, जे पिकरीसामी और कर्णम शेखर को क्रमश: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और देना बैंक का MD और CEO बनाया गया है। ये अधिकारी भी अवकाश ग्रहण करने तक इन पदों पर बने रहेंगे।

इनके अतिरिक्त एस एस मल्लिकार्जुन राव को इलाहाबाद बैंक का MD एवं CEO बनाया गया है। शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। आदेश में कहा गया है कि बाद में राव के कार्यकाल को उनके अवकाश प्राप्त करने तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। वह सिंडिकेट बैंक में कार्यकारी निदेशक हैं। 

आदेश में कहा गया है कि इंडियन बैंक के कार्यकारी निदेशक ए एस राजीव को बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एमडी और CEO बनाया गया है। शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। आदेश के अनुसार उनके ‘कार्य प्रदर्शन की समीक्षा’ के बाद उनके कार्यकाल को दो और साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक अतुल कुमार गोयल एवं इलाहाबाद बैंक के कार्यकारी निदेशक एस हरिशंकर को क्रमश: यूको बैंक और पंजाब एवं सिंध बैंक का MDऔर CEO नियुक्त किया गया है। अशोक कुमार प्रधान यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और CEO होंगे। वर्तमान में वह इसी बैंक में कार्यकारी निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement