1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना से जंग में ICICI ग्रुप करेगा 100 करोड़ रुपये की मदद

कोरोना से जंग में ICICI ग्रुप करेगा 100 करोड़ रुपये की मदद

ग्रुप 80 करोड़ रुपये की मदद पीएम राहत कोष में और 20 करोड़ राज्यों को देगा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 14, 2020 17:31 IST
ICICI Bank- India TV Hindi News

ICICI Bank

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई समूह ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश का साथ देने के लिए 100 करोड़ रुपये का योगदान देने की प्रतिबद्धता जताई है। समूह ने इस राशि में से ‘प्रधानमंत्री के आपातकालीन स्थिति नागरिक सहायता एवं राहत कोष यानि पीएम-केयर्स फंड में 80 करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई है, जबकि महामारी से लड़ने के लिए 20 करोड़ रुपये की राशि राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन के प्रयासों में मदद के लिए दिए जाएंगे।

समूह ने एक बयान में कहा कि आईसीआईसीआई बैंक और उसकी सभी सहायक कंपनियों द्वारा 100 करोड़ रुपये का योगदान दिया जा रहा है। आईसीआईसीआई समूह ने कहा कि उसने विभिन्न राज्य सरकार के विभागों और अस्पतालों को 2.13 लाख से अधिक सर्जिकल मास्क, 40,000 से अधिक एन-95 मास्क, 20,000 लीटर सैनिटाइजर, 16,000 दस्ताने, 5,300 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण पीपीई सूट और तीन थर्मल स्कैनर सहित अन्य सामग्रियां उपलब्ध कराई हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के अध्यक्ष संदीप बत्रा ने कहा कि प्रगति को समय हो या फिर कठिन समय आईसीआईसीआईसी समूह हमेशा ही राष्ट्र के साथ खड़ा रहा है। कोविड-19 माहमारी ने देश और उसके नागरिकों के समक्ष एक अप्रत्याशित चुनौती खड़ी कर दी है। इस स्थिति में हम सभी को एक साथ खड़े होकर चुनौती का मुकाबला करना है। उन्होंने इस चुनौती से पार पाने में देश के विजयी बनकर निकलने का विश्वास व्यक्त करते हुये कहा कि इस चुनौती का आगे रहकर मुकाबला करने वालों के प्रयासों को इस तरह समर्थन देते हुये हम सलाम करते हैं और उनका सम्मान करते हैं।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022