Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Relief: दिवाली से पहले तेल कंपनियों का तोहफा, पेट्रोल हुआ 50 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता

Relief: दिवाली से पहले तेल कंपनियों का तोहफा, पेट्रोल हुआ 50 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता

तेल कंपनियों ने पेट्रोल सस्‍ता कर जनता को दिवाली का तोहफा दिया है। शनिवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है।

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: November 02, 2015 12:18 IST
Relief: दिवाली से पहले तेल कंपनियों का तोहफा, पेट्रोल हुआ 50 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता- India TV Paisa
Relief: दिवाली से पहले तेल कंपनियों का तोहफा, पेट्रोल हुआ 50 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता

नई दिल्‍ली। तेल कंपनियों ने पेट्रोल सस्‍ता कर जनता को दिवाली का तोहफा दिया है। शनिवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है। इस बार डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल की नई दरें रात 12 बजे से लागू होंगी। इससे पहले 15 अक्‍टूबर को हुई समीक्षा बैठक में तेल कंपनियों ने डीजल के दाम 95 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए थे, जबकि पेट्रोल की कीमतों को स्थिर रखा था।

इससे पहले 15 अक्‍टूबर को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम 50 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंचने की वजह से डीजल के दाम में वृद्धि की गई थी। क्रूड ऑयल महंगा होने से इसकी इंपोर्ट लागत भी कंपनियों के लिए बढ़ गई थी। इससे पहले 30 सितंबर को तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की थी। उस समय भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था। तेल कंपनियां हर 15 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं।

table

एक सितंबर के बाद पेट्रोल की कीमतों में बदलाव

एक सितंबर के बाद पेट्रोल की कीमतों में यह पहला बदलाव है। इससे पहले एक सितंबर को पेट्रोल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई थी। इसके बाद पूरे महीने पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। वहीं दूसरी ओर तब से डीजल की कीमतों में दो बार वृद्धि हो चुकी थी। लेकिन इस बार डीजल की कीमतों को नहीं बदला गया है ।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement