Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सन फार्मा ने कोविड-19 के हल्के मामलों के लिए दवा उतारी, कीमत 35 रुपये प्रति टैबलेट

सन फार्मा ने कोविड-19 के हल्के मामलों के लिए दवा उतारी, कीमत 35 रुपये प्रति टैबलेट

भारत में हल्के से मध्यम कोविड-19 मामलों के इलाज के लिए अनुमति पाने वाली एकमात्र ओरल एंटी-वायरल ट्रीटमेंट

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 04, 2020 20:05 IST
Sun pharma launches FluGuard for covid treatment - India TV Paisa
Photo:ANI

Sun pharma launches FluGuard for covid treatment 

नई दिल्ली। दवा बनाने वाली प्रमुख कंपनी सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कहा कि उसने कोविड-19 बीमारी के हल्के लक्षणों वाले मामलों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर की ‘फ्लूगार्ड’ ब्रांड नाम से पेशकश की है, जिसकी कीमत प्रति टैबलेट 35 रुपये है। सनफार्मा ने शेयर बाजार को बताया कि फ्लूगार्ड इस सप्ताह से बाजार में उपलब्ध होगी। फेविपिराविर एकमात्र ओरल एंटी-वायरल उपचार है, जिसे भारत में हल्के से मध्यम कोविड-19 रोग के संभावित उपचार हेतु मंजूरी दी गई है। सन फार्मा इंडिया के बिजनेस सीईओ कीर्ति गनोरकर ने कहा, ‘‘हम फ्लूगार्ड को अधिक से अधिक मरीजों तक पहुंचाने के लिए एक किफायती कीमत पर पेश कर रहे हैं, ताकि उनके आर्थिक बोझ में कमी आए।’’ उन्होंने कहा कि भारत में प्रतिदिन 50 हजार से अधिक कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं और ऐसे में स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को उपचार के अधिक विकल्पों की पेशकश करने की तत्काल आवश्यकता है।

इस दवा की पेशकश के साथ ही कंपनी ने 2019-20 की अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि वह अपने क्षेत्र में बाजार के मुकाबले अधिक तेजी से वृद्धि करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके लिए वह आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत बनाने, संयंत्रों के अधिकतम उपयोग और विक्रेताओं के साथ मिलकर काम करने पर जोर दे रही है, ताकि आपूर्ति लगातार जारी रहे। कंपनी के प्रबंध निदेशक दिलीप शांघवी ने कहा कि सन फार्मा आने वाले वर्षों में शोध और विकास (आरएंडडी) में निवेश जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि वैश्विक जेनरिक उद्योग में कंपनी की मजबूत स्थिति और भविष्य के लिए निरंतर निवेश से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इस क्षेत्र में उनकी अग्रणी स्थिति बनी रही।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement