1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सन फार्मा की सहयोगी टारो फार्मा ने की अक्वीनोक्स फार्मा का अधिग्रहण करने की घोषणा, 82 लाख डॉलर करेगी खर्च

सन फार्मा की सहयोगी टारो फार्मा ने की अक्वीनोक्स फार्मा का अधिग्रहण करने की घोषणा, 82 लाख डॉलर करेगी खर्च

सन फार्मा ने कहा कि एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल के सभी शेयरों के अधिग्रहण के लिए 82 लाख डॉलर का भुगतान किया जाएगा। सौदा जल्द पूरा हो जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 29, 2020 12:36 IST
Taro Pharma to acquire Canada’s Aquinox Pharmaceutical for USD 8.2 million- India TV Paisa
Photo:THEHINDUBUSINESSLINE

Taro Pharma to acquire Canada’s Aquinox Pharmaceutical for USD 8.2 million

नई दिल्ली। दवा कंपनी सन फार्मा ने बुधवार को कहा कि उसकी अमेरिकी इकाई टारो फार्मास्युटिकल कनाडा की एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल का 82 लाख डॉलर (करीब 61.35 करोड़ रुपए) के नकद सौदे में अधिग्रहण करेगी। एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के कानून के तहत गठित कंपनी है। यह दवा उत्पादों के क्षेत्र में शोध एवं विकास का कारोबार करती है और फिर उसका वाणिज्यिक इस्तेमाल करती है।

सन फार्मा ने एक नियामकीय सूचना में कहा है कि हमारी अनुषंगी टारो फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली एक अनुषंगी ने अक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल्स (कनाडा) के सभी शेयरों को खरीदने पर सहमति जताई है। कंपनी ने कहा है कि सौदे के तहत 100 प्रतिशत शेयरधारिता का अधिग्रहण किया जाएगा। इसमें इक्विटी शेयरों के साथ ही गैर-मतदान वाले तरजीही शेयरों का भी अधिग्रहण किया जाएगा।

सन फार्मा ने कहा कि एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल के सभी शेयरों के अधिग्रहण के लिए 82 लाख डॉलर का भुगतान किया जाएगा। सौदा जल्द पूरा हो जाएगा।

Write a comment
X