1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ग्राहकों को मिलेगा 'बाय नाउ पे लेटर' फीचर,'SALT' ऐप पर मिलेगा इंटरेस्ट फ्री पीरियड

ग्राहकों को मिलेगा 'बाय नाउ पे लेटर' फीचर,'SALT' ऐप पर मिलेगा इंटरेस्ट फ्री पीरियड

खरीदारी के बाद 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' सेवा प्रदाता ग्राहक की ओर से व्यापारी को भुगतान करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 07, 2022 20:08 IST
 ग्राहकों को मिलेगा...- India TV Paisa
Photo:FILE

 ग्राहकों को मिलेगा 'बाय नाउ पे लेटर' फीचर,'SALT' ऐप पर मिलेगा इंटरेस्ट फ्री पीरियड 

Highlights

  • खरीदार को एक क्रेडिट सीमा के साथ-साथ एक इंटरेस्ट फ्री पीरियड दी जाएगी
  • ग्राहक इस समय सीमा के अंदर अपने बिलों का भुगतान कर सकता है

नई दिल्ली/नोएडा। फिनटेक कंपनी पे मी इंडिया ने एक नया एप्लिकेशन 'SALT' लॉन्च किया है जहां यूजर बिना तुरंत भुगतान किए कुछ भी खरीद सकता है। खरीदार को एक क्रेडिट सीमा के साथ-साथ एक विस्तृत ब्याज मुक्त अवधि (इंटरेस्ट फ्री पीरियड) भी दी जाएगी। ग्राहक इस समय सीमा के अंदर अपने बिलों का भुगतान कर सकता है। इसके लिए उसे किसी भी तरह का ब्याज नहीं देना होगा। ऐसे व्यक्ति जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है, वे भी SALT के माध्यम से पहले खरीदारी और बाद में भुगतान की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

SALT को लॉन्च करते हुए पे मी इंडिया के संस्थापक और शीर्ष प्रबंधन महेश शुक्ला ने बताया कि ऐप के लिए सिर्फ बेसिक केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना होगा। क्रेडिट सीमा का इस्तेमाल 'स्कैन एंड पे' या मर्चेंट लेनदेन के माध्यम से किया जा सकता है। खरीदारी के बाद 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' सेवा प्रदाता ग्राहक की ओर से व्यापारी को भुगतान करता है। यह एक तरह से क्रेडिट कार्ड का विकल्प है। फिलहाल SALT ऐप केवल हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही इसे तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा,“SALT, PayMe India का उद्देश्य परेशानी मुक्त क्रेडिट समाधान के लचीले वित्त विकल्प विकसित करना और 'वन-टैप' तत्काल क्रेडिट सीमा है जो खरीदारों को बिना भुगतान के कुछ भी खरीदने की अनुमति देता है। लेकिन ग्राहक को बाद में एक निर्दिष्ट ब्याज-मुक्त अवधि के अंदर इसका भुगतान करना होगा। SALT की खासियत ये है कि कोई भी व्यक्ति जिसके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है वो भी इसकी सेवाओं का लाभ उठा सकता है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news