Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Dubai Airport पर भरा पानी, Air India ने रद्द की कईं फ्लाइट्स, जानिए एयरलाइन ने क्या कहा

Dubai Airport पर भरा पानी, Air India ने रद्द की कईं फ्लाइट्स, जानिए एयरलाइन ने क्या कहा

एयर इंडिया ने बुधवार को दुबई के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया। दुबई एयरपोर्ट पर पानी भरने के चलते फ्लाइट्स को रद्द किया गया।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 19, 2024 11:54 IST
एयर इंडिया- India TV Paisa
Photo:फाइल एयर इंडिया

दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में शामिल दुबई हवाई अड्डे (Dubai Airport) पर भारी बारिश के कारण पानी भरने से भारत से दुबई की उड़ानें काफी हद तक बाधित हो गई हैं। देश के विभिन्न शहरों से दुबई के लिए सप्ताह में 72 उड़ानों का संचालन करने वाली एयर इंडिया (Air India) ने बुधवार को अपनी उड़ान सेवाएं रद्द कर दी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि दुबई में प्रतिकूल मौसम की वजह से उसे मंगलवार और बुधवार को खाड़ी देश से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

यात्रा की तारीख बदलने की दी छूट

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम प्रभावित यात्रियों को अगले कुछ दिनों में फिर से उड़ानों में शामिल कर जल्द-से-जल्द रास्ते पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम 16 और 17 तारीख के वैध टिकट वाले यात्रियों को एक बार तारीख बदलने की छूट भी दे रहे हैं।’’ इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे से दुबई के लिए 10 उड़ानें रद्द कर दी गईं। जबकि दुबई से राष्ट्रीय राजधानी आने वाली नौ उड़ानें रद्द कर दी गईं। रद्द की गई उड़ानों के बारे में तुरंत ब्योरा नहीं मिल पाया है।

भारी बारिश से बुरा हाल

संयुक्‍त अरब अमीरात के कई हिस्सों में सोमवार देर रात से भारी बारिश होती रही, जिसके बाद हालात भयावह नजर आए। राजधानी दुबई में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए। दुबई की सड़कों, घरों और मॉल में पानी भर गया। भारी बारिश के बीच अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने देश के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है और लोगों से 'सतर्क' रहने की अपील की है। अलर्ट बुधवार शाम 6 बजे तक के लिए जारी किया गया। ओमान में भी भारी बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश क  वजह से यहां 18 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा अबू धाबी, अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कई प्रमुख हाईवे और एयरपोर्ट पर पानी भर गया, जिसकी वजह से हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के चलते कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement