Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter से आरपार के मूड में एलन मस्क, ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल से इस मामले को लेकर भिड़े

Twitter से आरपार के मूड में एलन मस्क, ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल से इस मामले को लेकर भिड़े

दरअसल, ट्विटर के सीईओ अग्रवाल ने बताया कि कैसे माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter स्पैम और फर्जी खातों से लड़ रहा है, जिस पर मस्क ने आपत्ति जताई है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 17, 2022 9:46 IST
twitter- India TV Paisa
Photo:FILE

twitter

Twitter से आरपार करने के मूड में एलन मस्क दिख रहे हैं। स्पैम और फर्जी अकाउंट को लेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल  सोमवार को ट्विटर पर भिड़ गए। दरअसल, ट्विटर के सीईओ अग्रवाल ने बताया कि कैसे माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter स्पैम और फर्जी खातों से लड़ रहा है, जिस पर मस्क ने आपत्ति जताई है और 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रोक दिया। मस्क ने अपने ट्विटर थ्रेड पर अग्रवाल को 'पू के ढेर' का चित्रण करते हुए एक इमोजी भी दिखाया।

मस्क ने फर्जी अकाउंट को लेकर उठाया था सवाल

अग्रवाल ने ट्विटर थ्रेड में डेटा, तथ्यों और संदर्भ के साथ नकली/स्पैमी खातों की उपस्थिति के बारे में चिंताओं को दूर करने की कोशिश की, क्योंकि मस्क ने पिछले सप्ताह नकली/स्पैम खातों को हटाने पर ट्विटर डेटा पर सवाल उठाया था। अग्रवाल ने कहा, पिछली चार तिमाहियों के लिए हमारे वास्तविक आंतरिक अनुमान 5 प्रतिशत से कम थे। हमारे अनुमानों पर त्रुटि मार्जिन हमें प्रत्येक तिमाही में हमारे सार्वजनिक बयानों में विश्वास दिलाती है।

पराग ने मस्क को दिया जवाब 

उन्होंने मस्क को जवाब दिया, जिन्होंने कहा कि वह ट्विटर के निष्कर्षो पर विश्वास नहीं करते हैं, जो कहते हैं कि झूठे या स्पैम खाते इसके मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं। मस्क ने कहा था कि उनकी टीम रैंडम सैंपलिंग प्रक्रिया के साथ फर्जी/स्पैम खातों की मौजूदगी का पता लगाने में व्यस्त है। अग्रवाल ने जवाब दिया : दुर्भाग्य से, हम नहीं मानते कि यह विशिष्ट अनुमान बाहरी रूप से किया जा सकता है, सार्वजनिक और निजी दोनों सूचनाओं (जिसे हम साझा नहीं कर सकते) का उपयोग करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता को देखते हुए। बाहरी रूप से, यह जानना भी संभव नहीं है कि कौन से खाते हैं किसी भी दिन एमडीएयू के रूप में गिना जाता है। इस पर मस्क ने कहा, तो विज्ञापनदाताओं को कैसे पता चलता है कि उन्हें अपने पैसे के लिए क्या मिल रहा है? यह ट्विटर के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए मौलिक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement