Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mobile डाउनलोड स्पीड में भारत की रैंकिंग में सुधार, ये देश शीर्ष पर कायम

Mobile डाउनलोड स्पीड में भारत की रैंकिंग में सुधार, ये देश शीर्ष पर कायम

नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी फर्म उकला की सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, फिक्स्ड मीडियन डाउनलोड स्पीड के मामले में भी भारत की स्थिति सुधरी है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 20, 2022 14:34 IST
Mobile internet speed - India TV Paisa
Photo:FILE

Mobile internet speed 

Highlights

  • नॉर्वे और सिंगापुर वैश्विक मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में शीर्ष पर
  • इन देशों में औसत डाउनलोड स्पीड क्रमश: 129.40 एमबीपीएस और 209.21 एमबीपीएस
  • 14.28 मोबाइल डाउनलोड स्पीड स्पीड के साथ भारत 115वें स्थान पर पहुंचा

Mobile डाउनलोड स्पीड के मामले में भारत ने वैश्विक रैंकिंग में सुधार दर्ज किया है। मई में 14.28 एमबीपीएस की स्पीड के साथ भारत 115वें स्थान पर पहुंच गया। अप्रैल में 14.19 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई थी। नॉर्वे और सिंगापुर वैश्विक मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में शीर्ष पर हैं, जिनकी औसत डाउनलोड स्पीड क्रमश: 129.40 एमबीपीएस और 209.21 एमबीपीएस है।

फिक्स्ड मीडियन डाउनलोड स्पीड में भी सुधार 

नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी फर्म उकला की सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, फिक्स्ड मीडियन डाउनलोड स्पीड के मामले में भी भारत की स्थिति सुधरी है। अप्रैल में यह 76वें स्थान पर था और मई में यह बढ़कर 75वें स्थान पर आ गया। हालांकि, फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पर औसत डाउनलोड स्पीड मामले में भारत के प्रदर्शन में मामूली गिरावट देखी गई। अप्रैल में 48.09 एमबीपीएस से मई में यह 47.86 एमबीपीएस हो गई।

इन देशों ने की सबसे तेजी वृद्धि 

रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीकी देशों जैसे आइवरी कोस्ट, गैबॉन और कांगो ने मई में मोबाइल डाउनलोड स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की। डाउनलोड स्पीड के ग्लोबल इंडेक्स का डाटा लोगों द्वारा हर माह अपनी इंटरनेट स्पीड जांचने के लिए किए जाने वाले स्पीड टेस्ट के आंकड़ों से जुटाया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement