Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अंबानी-अडानी आए आगे, जानिए क्या हो गई है नेटवर्थ

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अंबानी-अडानी आए आगे, जानिए क्या हो गई है नेटवर्थ

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में आगे बढ़ गए हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, गौतम अडानी दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 17, 2024 6:54 IST
गौतम अडानी और मुकेश...- India TV Paisa
Photo:FILE गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ

भारत के दो सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में आगे आ गए हैं। मंगलवार को दोनो ही अरबपतियों की नेटवर्थ में गिरावट आई, लेकिन फिर भी अमीरों की रैंकिंग में वे एक स्थान आगे बढ़ गए हैं। रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani net worth) दुनिया के 12वें सबसे अमीर व्यक्ति से दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani Net worth) दुनिया के 14वें सबसे अमीर व्यक्ति से दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के मालिक एलन मस्क 207 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ रैंकिंग में टॉप पर हैं।

कितनी है मुकेश अंबानी की नेटवर्थ

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में मंगलवार को 133 मिलियन डॉलर की गिरावट आई, जिससे यह 103 अरब डॉलर रह गई है। पहले रैंकिंग में उनसे आगे रहे कार्लोस स्लिम की नेटवर्थ में मंगलवार को 2.99 अरब डॉलर की गिरावट होने से अंबानी रैंकिंग में आगे निकल गए। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 6.32 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर (RIL Share Price) मंगलवार को 1.43 फीसदी या 39.85 रुपये की गिरावट के साथ 2747.65 रुपये पर बंद हुआ था।

गौतम अडानी के पास कितनी है दौलत

गौतम अडानी की संपत्ति में मंगलवार को 1.99 अरब डॉलर की गिरावट आई है। इससे उनकी नेटवर्थ गिरकर 94.5 अरब डॉलर रह गई। पहले रैंकिंग में उसे आगे रहे शख्स की नेटवर्थ में मंगलवार को 4.80 अरब डॉलर की बढ़ी गिरावट आने से अडानी रैंकिंग में आगे निकल गए। इस समय अडानी दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस साल अब तक उनकी नेटवर्थ में 10.2 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। मंगलवार को अडानी ग्रुप के अधिकतर शेयरों (Adani Group Shares) में गिरावट देखने को मिली थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement