Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 100 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द होने के बाद बैकफुट पर Vistara, मेडिकल लीव पर गए पायलटों से की बात

100 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द होने के बाद बैकफुट पर Vistara, मेडिकल लीव पर गए पायलटों से की बात

Vistara Flights : बड़ी संख्या में फ्लाइट्स रद्द होने के बाद विस्तारा ने पायलटों के साथ बैठक की है। बुधवार को भी 26 फ्लाइट्स रद्द हुई थीं।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 03, 2024 19:02 IST
विस्तारा पायलट मीटिंग- India TV Paisa
Photo:REUTERS विस्तारा पायलट मीटिंग

चालक दल की अनुपलब्धता के कारण उड़ानें रद्द होने के बीच विस्तारा (Vistara) के शीर्ष अधिकारियों ने बुधवार को पायलटों के साथ बैठक की। इसमें नए अनुबंध और ड्यूटी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि टाटा ग्रुप की एयरलाइन ने बुधवार को 26 उड़ानें रद्द कीं। संशोधित सैलरी स्ट्रक्चर के विरोध में पायलटों के एक वर्ग ने पिछले कुछ दिन से बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी ली है। इससे विस्तारा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं और एयरलाइन ने पिछले दो दिन में 100 से अधिक उड़ानें रद्द की हैं। 

अधिकारियों ने पायलटों के साथ की बैठक

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने विस्तारा को फ्लाइट रद्द होने के साथ-साथ देरी पर दैनिक रूप से जानकारी देने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनोद कन्नन सहित विस्तारा के टॉप अधिकारियों ने पायलटों के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की। बैठक में मानव संसाधन (HR) समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। विस्तारा ने पायलटों के साथ बैठक पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

जारी है विस्तारा की एयर इंडिया के साथ विलय प्रक्रिया

सूत्रों ने बताया कि उड़ान परिचालन सामान्य स्थिति में लौट रहा है और उड़ानें रद्द होने के मामलों में कमी आई है। सूत्रों ने कहा कि ड्यूटी और कामकाजी घंटों में बढ़ोतरी से संबंधित मुद्दों पर एयरलाइन अधिकारियों ने पायलटों को इन्हें मई तक सुलझाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान स्थिति मुख्य रूप से पायलटों के अधिक ड्यूटी करने को लेकर है। विस्तारा की एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया जारी है। विस्तारा के पास करीब 1,000 पायलट हैं, जिनमें से लगभग 200 का विभिन्न चरणों का प्रशिक्षण जारी है। विस्तारा ने 31 मार्च से शुरू हुए ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानों का परिचालन करना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement