1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. WhatsApp जल्द ही ग्रुप चैट के फीचर में करने जा रहा यह बड़ा बदलाव, जानिए, क्या है मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की योजना

WhatsApp जल्द ही ग्रुप चैट के फीचर में करने जा रहा यह बड़ा बदलाव, जानिए, क्या है मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की योजना

WhatsApp जल्द ही ग्रुप चैट के फीचर में करने जा रहा यह बड़ा बदलाव, जानिए, क्या है मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की योजना WhatsApp is soon going to make this big change in the feature of group chat, know what is the plan

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: August 25, 2022 15:41 IST
WhatsApp - India TV Hindi
Photo:FILE WhatsApp

Highlights

  • यह ग्रुप एडमिन के लिए एक महत्वपूर्ण फीचर है
  • यह फीचर अभी डेवलपमेंट मोड में है
  • कब तक इसे लाॅन्च किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है

WhatsApp ग्रुप चैट के भीतर आईमैसेज जैसी प्रोफाइल फोटो लाने की योजना बना रहा है। वाबेटाइंफो के अनुसार, मंच कुछ ऐसा ग्रुप प्रतिभागियों की प्रोफाइल फोटो पेश करने की योजना बना रहा है जिसका लंबे समय से अनुरोध किया जा रहा है। जब यह सुविधा बीटा टेस्टर के लिए जारी की जाएगी, तो ऐप के भविष्य के अपडेट में ग्रुप चैट के भीतर आने वाले सभी संदेशों के बगल में ग्रुप के अन्य प्रतिभागियों की प्रोफाइल फोटो दिखाई देंगी। रिपोर्ट में कहा गया, जैसा कि प्रतिक्रिया पूर्वावलोकन के साथ होता है, इस सुविधा को अक्षम करने का कोई तरीका नहीं है क्योंकि यह हमेशा सभी ग्रुप प्रतिभागियों के लिए डिफॉल्ट रूप से सक्षम होगा और इसके लिए कोई स्विच नहीं है।

बदलाव कब इसकी जानकारी नहीं

यह फीचर विकास के अधीन है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाट्सएप लोगों के लिए बदलाव कब जारी करेगा। हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने एक फीचर जारी करना शुरू किया है, जो ग्रुप एडमिन को ग्रुप के किसी भी मैसेज को कुछ लकी बीटा टेस्टर्स को डिलीट करने देता है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह ग्रुप एडमिन के लिए एक महत्वपूर्ण फीचर है क्योंकि वे अंतत: अपने व्हाट्सएप ग्रुप को बेहतर तरीके से मॉडरेट कर सकते हैं। इसके अलावा, जब ग्रुप में सभी के लिए एक संदेश हटा दिया जाता है, तो ग्रुप के अन्य सभी प्रतिभागी देख सकते हैं कि एक निश्चित ग्रुप एडमिन ने संदेश को हटा दिया है।

व्हॉट्सएप ने 22 लाख खातों को बैन किया था

व्हॉट्सएप ने जून, 2022 के दौरान 22 लाख से अधिक भारतीयों के खातों पर प्रतिबंध लगाया था। मेटा के स्वामित्व वाले संदेश मंच ने उपयोगकर्ताओं से प्राप्त शिकायतों के आधार पर और उल्लंघनों का पता लगाने के लिए अपने स्वयं के तंत्र के माध्यम से यह कार्रवाई की थी। कंपनी ने इससे पहले मई में 19 लाख, अप्रैल में 16 लाख और मार्च में 18.05 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था। पिछले साल लागू हुए नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत, बड़े डिजिटल मंच (50 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं वाले) को हर महीने अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करना, प्राप्त शिकायतों और की गई कार्रवाई के विवरण का उल्लेख करना अनिवार्य है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022