Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Yes Bank के फाउंडर Rana Kapoor को जमानत, लेकिन जेल से नहीं मिली राहत

Yes Bank के फाउंडर Rana Kapoor को जमानत, लेकिन जेल से नहीं मिली राहत

जमानत के बावजूद राणा कपूर को फिलहाल जेल में रहना होगा। सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज अन्य मामलों में राणा कपूर को जमानत नहीं मिली है, ऐसे में वे तलोजा जेल में ही बंद रहेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: December 19, 2022 12:49 IST
Yes Bank founder Rana Kapoor - India TV Paisa
Photo:FILE

Yes Bank founder Rana Kapoor 

Highlights

  • Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) को जमानत मिल गई है
  • राणा कपूर पर 300 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप है।
  • जमानत के बावजूद राणा कपूर को फिलहाल जेल में रहना होगा

Rana Kapoor granted bail: देश के चर्चित बैंकर्स में से एक और Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) को जमानत मिल गई है। राणा पर 300 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप है। बुधवार को मुंबई सेशंस कोर्ट की पीएमएलए अदालत (Special PMLA Court) ने राणा कपूर को फर्जीवाड़े के मामले में जमानत दी। 

जमानत के बावजूद राणा कपूर को फिलहाल जेल में रहना होगा। सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज अन्य मामलों में राणा कपूर को जमानत नहीं मिली है, ऐसे में वे तलोजा जेल में ही बंद रहेंगे। 

क्या है मामला 

यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर से जुड़ा ये मामला ऑयस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लिए गए ऋण से संबंधित है, जो यस बैंक लिमिटेड वाईबीएल से अवंता रियल्टी लिमिटेड की एक होल्डिंग कंपनी है। ईडी ने राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदू कपूर और अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज विधेय अपराध के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। 

निचली अदालत से नहीं मिली राहत 

पिछले महीने, निचली अदालत ने राणा कपूर को यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था कि उनके खिलाफ आरोप बेहद गंभीर हैं। प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र का संज्ञान लेने वाली अदालत द्वारा तलब किए जाने के बाद राणा कपूर ने निचली अदालत के सामने जमानत अर्जी दायर की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement