1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. TVS Motor और Elgi Equipments के स्टॉक्स में तेज उछाल, जानिये क्यों दर्ज हुई बढ़त

TVS Motor और Elgi Equipments के स्टॉक्स में तेज उछाल, जानिये क्यों दर्ज हुई बढ़त

आज के कारोबार में टीवीएस मोटर का स्टॉक 11 प्रतिशत की बढ़त दर्ज कर चुका है। वहीं Elgi Equipments के स्टॉक में करीब 12 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 09, 2021 12:45 IST
TVS Motor के स्टॉक में...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

TVS Motor के स्टॉक में तेजी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में मंगलवार के कारोबार में TVS Motor और  Elgi Equipments में आज तेज बढ़त देखने को मिल रही है। टीवीएस मोटर के स्टॉक्स में बढ़त कंपनी के द्वारा फंड जुटाने की योजनाओं और एल्जी इकिव्पमेंट्स में तिमाही नतीजों के बाद बढ़त का रुख रहा है। जानिये स्टॉक्स में आज किस वजह से बढ़त देखने को मिली है।

टीवीएस मोटर कंपनी में 11 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त

टीवीएस मोटर कंपनी के शेयर में आज 11 प्रतिशत तक की बढ़त देखने को मिली है। बीएसई पर स्टॉक का पिछला बंद स्तर 712.2 का था, आज के कारोबार में स्टॉक 793.45 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। यानि आज स्टॉक में अधिकतम 11.4 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। स्टॉक में ये बढ़त उन खबरों में के बाद आई है जिसके मुताबिक कंपनी अपनी ईवी यूनिट के लिये फंड जुटाने की योजना बना रही है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी दुनिया भर के पीई इनवेस्टर से बात कर रही है और उसकी योजना इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडयरी के लिये 3700 करोड़ रुपये तक रकम जुटाने की है। कंपनी के द्वारा भविष्य की तकनीक पर निवेश बढ़ाने की योजना को निवेशकों ने हाथो हाथ लिया है। जिसकी वजह से स्टॉक में तेजी देखने को मिली। दरअसल इससे पहले टाटा मोटर्स ने भी अपने ईवी बिजनेस के लिये निवेशकों से 1 अरब डॉलर जुटाने का ऐलान किया था, जिसके बाद से स्टॉक में तेज उछाल देखने को मिला।

शानदार नतीजों के बाद  Elgi Equipments स्टॉक उछला
आज के कारोबार में दूसरा स्टॉक जिसमें डबल डिजिट की तेजी देखने को मिली है वो है Elgi Equipments । स्टॉक पिछले कारोबारी सत्र में 204 रुपये पर बंद हुआ था। आज का कारोबार में स्टॉक 228 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। यानि स्टॉक में आज 11.76 प्रतिशत की बढ़त रही है। स्टॉक में ये बढ़त कंपनी के शानदार तिमाही नतीजों के बाद देखने को मिली है। सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 55 प्रतिशत बढ़कर करीब 52 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया। वहीं सेल्स में 36 प्रतिशत की बढ़त रही है। एक साल के अंदर  कंपनी का EPS 0.94 रुपये से बढ़कर 1.80 रुपये पर पहुंच गया। एबिटडा भी 70 प्रतिशत बढ़ा है। 

Write a comment
bigg boss 15