Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज खुल रहे Aadhar Housing Finance समेत ये 3 नए IPO, पैसा लगाने से पहले जान लें ग्रे मार्केट का मुनाफा

आज खुल रहे Aadhar Housing Finance समेत ये 3 नए IPO, पैसा लगाने से पहले जान लें ग्रे मार्केट का मुनाफा

IPO Market Today : ग्रे मार्केट में आधार हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 315 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 08, 2024 6:46 IST
आईपीओ मार्केट- India TV Paisa
Photo:FREEPIK आईपीओ मार्केट

IPO Market Today : प्राइमरी मार्केट में बुधवार को तीन नए आईपीओ ओपन हो रहे हैं। ये टीबीओ टेक, आधार हाउसिंग फाइनेंस और टीजीआईएफ एग्रीबिजनेसेस के आईपीओ हैं। इनमें से टीबीओ टेक और आधार हाउसिंग का मेनबोर्ड आईपीओ है। इसके अलावा जो आईपीओ पहले से खुले हैं, उनमें स्लिकफ्लेक्स पॉलिमर्स, फाइनलिस्टिंग्स टेक्नोलॉजीज, विन्सॉल इंजीनियरिंग, रिफ्रैक्ट्ररी शेप्स और इंडीजीन शामिल हैं। आइए जानते हैं कि आज खुलने वाले आईपीओ ग्रे मार्केट में कितना मुनाफा दे रहे हैं। 

आधार हाउसिंग फाइनेंस (Aadhar Housing Finance IPO)

आधार हाउसिंग फाइनेंस का 3,000 करोड़ रुपये का आईपीओ 8 मई यानी आज खुल रहा है और 10 मई को बंद होगा। शेयरों की लिस्टिंग 15 मई को होगी। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 315 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह शेयरों की लिस्टिंग 22.22 फीसदी के प्रीमियम के साथ 385 रुपये पर हो सकती है।

एंकर निवेशकों से जुटाए 898 करोड़ रुपये

आधार हाउसिंग फाइनेंस लि. ने आईपीओ खुलने से एक दिन पहले बड़े यानी एंकर निवेशकों से 898 करोड़ रुपये जुटाये हैं। बीएसई की वेबसाइट पर जारी सर्कुलर के अनुसार, निजी इक्विटी कंपनी ब्लैकस्टोन समर्थित आधार हाउसिंग फाइनेंस ने 2.85 करोड़ इक्विटी शेयर 61 संस्थागत निवेशकों को जारी करने का फैसला किया है। शेयर प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा 315 रुपये प्रति इक्विटी पर जारी किया जाएगा। इस मूल्य पर कंपनी ने 897.98 करोड़ रुपये जुटाये हैं। एंकर निवेशकों में मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) पीटीई लि., अमुंडी फंड्स, न्यूबर्गर बर्मन इमर्जिंग मार्केट्स इक्विटी फंड, थेलेम इंडिया मास्टर फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (एमएफ), आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एमएफ, एक्सिस म्यूचुअल फंड और क्वांट एमएफ शामिल हैं।

टीबीओ टेक आईपीओ (TBO Tek IPO)

टीबीओ टेक का 1550.81 करोड़ रुपये का आईपीओ 8 मई यानी आज खुल रहा है और 10 मई को बंद होगा। शेयरों की लिस्टिंग 15 मई को होगी। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 920 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 530 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह शेयरों की लिस्टिंग 57.61 फीसदी के प्रीमियम के साथ 1450 रुपये पर हो सकती है।

टीजीआईएफ एग्रीबिजनेसेस आईपीओ (TGIF Agribusiness IPO)

टीजीआईएफ एग्रीबिजनेसेस का 6.39 करोड़ रुपये का आईपीओ 8 मई यानी आज खुल रहा है और यह 10 मई को बंद होगा। शेयरों की लिस्टिंग 15 मई को होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement