Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO This Week : इस हफ्ते आ रहे 2 नए आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और GMP समेत सारी डिटेल्स

IPO This Week : इस हफ्ते आ रहे 2 नए आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और GMP समेत सारी डिटेल्स

IPO This Week : रामदेवबाबा सॉल्वेंट का शेयर 24.71 फीसदी के प्रीमियम के साथ 106 रुपये पर लिस्ट हो सकता है। वहीं, ग्रिल स्प्लेंडर का शेयर 6.67 फीसदी के प्रीमियम के साथ 128 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 13, 2024 20:02 IST
इस हफ्ते आने वाले...- India TV Paisa
Photo:PEXELS इस हफ्ते आने वाले आईपीओ

IPO This Week : इस हफ्ते प्राइमरी मार्केट में ज्यादा गहमागहमी देखने को नहीं मिलेगी। क्योंकि लगातार दूसरे हफ्ते मैनबोर्ड सेगमेंट में कोई नया आईपीओ नहीं आने वाला है। हालांकि, कर्ज में डूबी एक टेलीकॉम कंपनी ने अगले हफ्ते अपना 18,000 करोड़ रुपये का एफपीओ लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है। वहीं, एसएमई सेगमेंट में दो आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। ये रामदेवबाबा सॉल्वेंट और ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज के आईपीओ हैं। इन दो आईपीओ के अलावा इस हफ्ते स्टॉक एक्सचेंजों पर तीर्थ गोपीकॉन और डीजीसी केबल्स एंड वायर्स के शेयर लिस्ट भी होने जा रहे हैं।

रामदेवबाबा सॉल्वेंट आईपीओ (Ramdevbaba Solvent IPO)

रामदेवबाबा सॉल्वेंट का एसएमई आईपीओ 15 अप्रैल को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 18 अप्रैल को बंद होगा। कंपनी की योजना आईपीओ के माध्यम से 50.2 करोड़ रुपये जुटाने और एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर शेयरों को सूचीबद्ध करने की है। इस आईपीओ में 59.13 लाख शेयरों का एक ताजा इक्विटी इश्यू है। प्राइस बैंड 80-85 रुपये प्रति शेयर है। आईपीओ में लगभग 50% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 35% खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व है। रामदेवबाबा सॉल्वेंट भौतिक रूप से परिष्कृत चावल की भूसी के तेल की मैन्युफैक्चरिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, मार्केटिंग और सेल्स के बिजनस में है। कंपनी चावल की भूसी का तेल बनाती है और एफएमसीजी कंपनियों समेत अन्य कंपनियों को बेचती है। च्वाइस कैपिटल एडवाइजर्स आईपीओ का बुक-रनिंग लीड मैनेजर है। जबकि बिगशेयर सर्विसेज इश्यू का रजिस्ट्रार है। स्टॉक एक्सचेंजों पर शेयरों की लिस्टिंग 23 अप्रैल को होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 85 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में 21 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 24.71 फीसदी के प्रीमियम के साथ 106 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज आईपीओ (Grill Splendour Services IPO)

ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज का 16.5 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 15 अप्रैल से शुरू होगा। यह इश्यू जो पूरी तरह से 13.72 लाख शेयरों की ताजा इक्विटी बिक्री है, 18 अप्रैल को बंद हो जाएगा। कंपनी ने 120 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जहां निवेशक एक लॉट में 1,200 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। इस आईपीओ का लगभग 50% खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 50% अन्य निवेशकों के लिए रिजर्व है। ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज 17 खुदरा स्टोर, एक केंद्रीकृत उत्पादन सुविधा और कई कॉर्पोरेट ग्राहकों के माध्यम से पूरे मुंबई में फैली स्वादिष्ट बेकरी और पैटिसरी की एक श्रृंखला है। इन 17 खुदरा स्टोर्स में से 5 फ्रेंचाइजी मॉडल (फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाले और कंपनी द्वारा संचालित) के तहत चल रहे हैं और शेष 12 स्टोर कंपनी के स्वामित्व में हैं। इन्वेंचर मर्चेंट बैंकर सर्विसेज आईपीओ के लिए एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में कार्य कर रही है और बिगशेयर सर्विसेज रजिस्ट्रार है। कंपनी का शेयर 120 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 8 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 6.67 फीसदी के प्रीमियम के साथ 128 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement