Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Motisons Jewellers IPO: निवेश से पहले 10 प्वाइंट में जानें इस आईपीओ के बारे में सबकुछ

Motisons Jewellers IPO: निवेश से पहले 10 प्वाइंट में जानें इस आईपीओ के बारे में सबकुछ

जयपुर की ज्‍वैलरी कंपनी, मोतीसंस ज्वैलर्स का आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। निवेशक इस आईपीओ में 20 दिसंबर तक बोली लगा सकेंगे। आईपीओ का प्राइस बैंड 52-55 रुपये तय किया गया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 18, 2023 13:50 IST
मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FILE मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ

Motisons Jewellers IPO: मोतीसंस ज्वैलर्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। इस आईपीओ में निवेशक आज यानी 18 दिसंबर से लेकर 20 दिसंबर तक निवेश कर पाएंगे। कंपनी ने आईपीओ से हपले एंकर निवेशकों से ₹36.3 करोड़ जुटाए हैं। कंपनी ने एंकर निवेशकों को ₹55 प्रति शेयर की कीमत पर 66 लाख इक्विटी शेयर आवंटित करने की जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि, एंकर निवेशकों को किए गए इस कुल आवंटन में से, फंडों को कोई शेयर आवंटित नहीं किया गया था। 

छाबड़ा परिवार के स्वामित्व वाली आभूषण निर्माता कंपनी ऊपरी मूल्य बैंड पर अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से कुल 151.09 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसके लिए 2.74 करोड़ इक्विटी शेयर आईपीओ के जरिये बेचे जाएंगे। 

इस आईपीओ के बारे में 10 अहम जानकारी 

  1. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ की तारीख: सार्वजनिक निर्गम 18 दिसंबर को ​रिटेल निवेशकों के लिए खुल गया है। 20 दिसंबर को यह आईपीओ बंद होगा। 
  2. मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ प्राइस बैंड: ऑफर के लिए प्राइस बैंड ₹52-55 प्रति शेयर तय किया गया है।
  3. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ का आकार: यह ₹151.09 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से 2.75 करोड़ शेयरों का एक ताज़ा इश्यू है।
  4. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ रिजर्व: इश्यू का 50% से अधिक क्यूआईबी के लिए आरक्षित नहीं है, इश्यू का 35% से कम खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित नहीं है और 15% से कम गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए आरक्षित नहीं है।
  5. मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ रजिस्ट्रार: लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।
  6. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ बुक-रनिंग मैनेजर: होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।
  7. मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ प्रमोटर होल्डिंग:- कंपनी के प्रमोटर संदीप छाबड़ा, संजय छाबड़ा, नमिता छाबड़ा, काजल छाबड़ा, मोती लाल संदीप छाबड़ा एचयूएफ, संदीप छाबड़ा एचयूएफ और संजय छाबड़ा एचयूएफ हैं।
  8. मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ आवंटन तिथि: मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ के लिए आवंटन गुरुवार, 21 दिसंबर, 2023 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।
  9. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख: आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और अस्थायी लिस्टिंग की तारीख मंगलवार, 26 दिसंबर, 2023 तय की गई है।
  10. मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ उद्देश्य: ताजा निर्गम आय में से, ₹58 करोड़ का उपयोग ऋण के पुनर्भुगतान के लिए और ₹71 करोड़ कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा। शेष को आगे चलकर सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए अलग रखा जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement