1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब Paytm से करें कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग, कंपनी ने लॉन्च किया ऑप्शन

अब Paytm से करें कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग, कंपनी ने लॉन्च किया ऑप्शन

अब आप Paytm एप का इस्तेमान कर अपनी कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग कर सकते है। पेटीएम ने इस नए फीचर को लॉन्च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 14, 2021 16:44 IST
अब Paytm से करें कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग, कंपनी ने लॉन्च किया ऑप्शन- India TV Paisa
Photo:FILE

अब Paytm से करें कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग, कंपनी ने लॉन्च किया ऑप्शन

नई दिल्ली: अब आप Paytm एप का इस्तेमान कर अपनी कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीनेशन की बुकिंग कर सकते है। पेटीएम ने इस नए फीचर को लॉन्च कर दिया है। फिनटेक प्रमुख पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसके उपयोगकर्ता अब उपलब्ध स्लॉट खोजने के अलावा ऐप पर टीकाकरण की बुकिंग कर सकेंगे।

"पेटीएम उपयोगकर्ता अब पेटीएम ऐप के माध्यम से निकटतम केंद्र पर कोवैक्सिन और कोविशील्ड दोनों के लिए अपने टीकाकरण स्लॉट को सर्च और बुक कर सकते हैं। पेटीएम ने एक बयान में कहा, यह सेवा भारतीयों को टीकाकरण स्लॉट बुक करने और प्रतिरक्षा हासिल करने में मदद करेगी, जिससे चल रही महामारी से लड़ने में मदद मिलेगी।

CoWIN के प्रमुख आरएस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी बड़ी डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से अधिक संस्थाएं वैक्सीन बुकिंग की पेशकश के लिए मंजूरी पर विचार कर रही हैं।

पेटीएम ने कोविड-10 वैक्सीन फाइंडर सुविधा शुरू की 

इससे पहले कंपनी ने पिछले महीने ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने टीकाकरण के स्लॉट की उपलब्धता का पता लगाने में लोगों की मदद करने के लिए गुरुवार को 'कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर' सुविधा शुरू की थी। कोविड-19 वैक्सीन फाइंडर पेटीएम के मिनी ऐप स्टोर में मिलेगा। इस प्लेटफॉर्म से लोगों को किसी एक तारीख को टीकाकरण के स्लॉट की उपलब्धता का पता लगाने में मदद मिलेगी। लोग अपने आयु वर्ग (18 से ज्यादा या 45 से ज्यादा) के साथ अलग-अलग पिन कोड या जिले की जानकारी डालकर स्लॉट की उपलब्धता का पता लगा सकते हैं। 

कंपनी ने एक बयान में कहा था कि आने वाले दिनों में स्लॉट खाली न होने की स्थिति में उपयोगकर्ता स्लॉट के खाली होने पर पेटीएम से रियल-टाइम अलर्ट पाने का विकल्प चुन सकते हैं। इसमें कहा गया, "स्वचालित प्रक्रिया से नये स्लॉट का पता लगाने के लिए बार-बार प्लेटफॉर्म को रीफ्रेश करने का झंझट कम हो जाता है। यह डेटा रियल-टाइम के आधार पर कोविन एपीआई से लिया जाता है जहां टीका लेने के लिए स्लॉट बुक किया जा सकता है।"

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15