Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. गिरते शेयर बाजार में भी चट्टान सा जमा ये IPO, लिस्टिंग के पहले ही दिन किया मालामाल

गिरते शेयर बाजार में भी चट्टान सा जमा ये IPO, लिस्टिंग के पहले ही दिन किया मालामाल

आईपीओ के तहत 85.20 लाख ताजा इक्विटी शेयर जारी करने के साथ ही प्रवर्तकों ने 25.5 लाख तक इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की थी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 23, 2023 13:30 IST
IPO News- India TV Paisa
Photo:FILE IPO News

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से जहां शेयर बाजार में चौतरफा पिटाई जारी है, वहीं आज शेयर बाजार में लिस्ट हुए आईपीओ ने धमाल कर दिया। आज गुरुवार को प्राकृतिक पत्थरों की प्रोसेसिंग से जुड़ी कंपनी ग्लोबल सरफेसेस लिमिटेड के शेयर लिस्ट हुआ। बाजार में लिस्ट होते ही शेयर बाजार में इसकी शुरुआत अच्छी रही। यह इश्यू प्राइज 140 रुपये की तुलना में 17 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ सूचीबद्ध हुआ। 

बीएसई पर शेयर ने 163 रुपये के साथ कारोबार शुरू किया जो निर्गम मूल्य के मुकाबले 16.42 प्रतिशत अधिक है। बाद में यह 22.25 प्रतिशत चढ़कर 171.15 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। एनएसई पर कंपनी के शेयर ने 17.14 प्रतिशत बढ़त के साथ 164 रुपये से शुरुआत की। ग्लोबल सरफेसेस लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को आवेदन के आखिरी दिन बुधवार को 12.21 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के तहत 85.20 लाख ताजा इक्विटी शेयर जारी करने के साथ ही प्रवर्तकों ने 25.5 लाख तक इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की थी। आईपीओ के लिए 133-140 रुपये प्रति शेयर मूल्य दायरा तय किया गया था।

अडाणी पॉवर को फिर अल्पकालिक निगरानी में

शेयर बाजार एनएसई और बीएसई ने कहा कि अडाणी पॉवर को बृहस्पतिवार, 23 मार्च से अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी कदम (एएसएम) के दायरे में रखा जाएगा। शेयर बाजारों के परिपत्रों में यह जानकारी दी गई। इससे पहले, एनएसई और बीएसई ने अडाणी समूह की दो कंपनियों- अडाणी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी के शेयरों को सोमवार से दीर्घकालिक अतिरिक्त निगरानी कदम (एएसएम) ढांचा के पहले चरण से बाहर रखने का निर्णय लिया था। दोनों शेयर बाजारों ने अडाणी पॉवर के साथ अडाणी एंटरप्राइजेज और अडाणी विल्मर को आठ मार्च को अल्पकालिक एएसएम के तहत रखा था, हालांकि 17 मार्च को तीनों को निगरानी के दायरे से बाहर कर दिया गया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement