Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. इन रूट्स पर चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन, जानें शेड्यूल टाइम और डेट

Summer Special Trains: इन दो रूट्स पर चलेंगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल, टाइम और रूट्स से जुड़ी पूरी जानकारी

गर्मियों के मौसम में ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या नहीं हो इससे बचाने के लिए इंडियन रेलवे Summer Special Trains चलाने जा रही है। समर स्पेशल ट्रेन किन रूट्स पर चलने वाली है और कहां रुकेगी इसकी जानकारी जरूर लें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 17, 2023 18:20 IST
Summer Special Train Schedule, Timings and Routes- India TV Paisa
Photo:CANVA समर स्पेशल ट्रेन की शेड्यूल, टाइमिंग और रूट्स

गर्मियों के मौसम में ट्रेन में सफर करना बहुत ही चैलेंजिंग काम होता है। एक साथ बहुत सारे यात्री को ट्रेन में सफर करने की वजह से अंदर बैठे लोगों को परेशानी भी होती है। इसी मौसम में लोग समर वेकेशन मनाने के लिए भी परिवार के साथ ट्रेन में सफर करते हैं। यात्रियों को किसी भी तरह के समस्या नहीं हो इससे बचने के लिए इंडियन रेलवे Summer Special Trains चलाने वाली है। समर स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग शेड्यूल और रूट्स के बारे में जरूर जानें। वेस्टर्न रेलवे के अनुसार वापी से इज्जत नगर और ओखा से दिल्ली सराय रोहिल्ला तक ये ट्रेन चलेगी।

Summer Special Trains वापी- इज्जतनगर 

ट्रेन संख्या 09005  हर शुक्रवार और रविवार को दोपहर 12:15 बजे से इज्जत नगर के लिए निकलेगी। इस Summer Special Trains की शुरुआत 24 मार्च 2023 से होने वाली है। यह सुविधा जून 2023 तक मिलेगी। अगले दिन 3:55 पर यह ट्रेन इज्जत नगर तक पहुंच जाएगी। 25 मार्च 2023 से जुलाई 2023 तक हर शनिवार और सोमवार को यह ट्रेन रेलवे स्टेशन इज्जत नगर से रात 8:00 बजे निकलेगी। रात 1:30 बजे तक यह स्पेशल ट्रेन वापी स्टेशन तक पहुंचेगी।

Summer Special Trains ओखा-नई दिल्ली सराय रोहिल्ला

ट्रेन संख्या 09523 ओखा से नई दिल्ली सराय रोहिल्ला के लिए हर मंगलवार को यह ट्रेन चलेगी। इसकी शुरुआत 18 अप्रैल 2023 से होने वाली है। 16 मई तक इस Summer Special Trains की सुविधा मिलेगी। प्रत्येक मंगलवार की सुबह 10:00 बजे से यह ट्रेन ओखा से नहीं दिल्ली के लिए निकलेगी। अगले दिन 10:10 पर यह सराय रोहिल्ला तक पहुंच जाएगी। इसी प्रकार ओखा स्पेशल ट्रेन संख्या 09524 बुधवार 1:20 पर यह सराय रोहिल्ला से निकलकर ओखा अगले दिन 1:30 पर पहुंचेगी।

Summer Special Trains इन स्टेशनों पर रुकेगी

ओखा से दिल्ली सराय रोहिल्ला जाने वाली Summer Special Trains दोनों तरफ लगभग 22 स्टेशनों पर रुकने वाली है। इनमें द्वारका, कंभालिया, जामनगर, हापा, अबु रोड, फलना, मारवड़ जंक्शन, बेवार, राजकोट, सुरेंद्रनगर, विरमनगर, महसाना, उंझा, नगर जयपुर, बंदीकुईं, अलवर, सिद्धपुर, पालनपुर,  अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, गांधी और रेवाड़ी स्टेशन शामिल है। वहीं दूसरी तरफ वापी से इज्जतनगर जाने वाली Summer Special Trains दोनों तरफ लगभग 20 स्टेशनों पर रुकेगी। इनमें सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, कैमगंज, गंज डुंडवारा, बदायूं, बरेली, बयाना, आगरा फोर्ट, टंडला, फिरोजाबाद, शिकोहबाद,हिंडाऊं सिटी, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, और बरेली शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement