A
Hindi News बिहार पटना में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम नीतीश कुमार की भतीजी होम क्वारंटाइन

पटना में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम नीतीश कुमार की भतीजी होम क्वारंटाइन

पटना में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सीएम हाउस से जुड़े करीब 500 लोगों का सैंपल लिया गया था। 

24 people at Bihar CM house test corona positive- India TV Hindi Image Source : FILE 24 people at Bihar CM house test corona positive

पटना: पटना में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सीएम हाउस से जुड़े करीब 500 लोगों का सैंपल लिया गया था। नीतीश कुमार की भतीजी को एम्स पटना में एडमिट किया गया था लेकिन दूसरे संस्थान से रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वापस मुख्यमंत्री आवास आ चुकी हैं। डॉक्टरों के परामर्श पर अब वे होम क्वारंटाइन में रहेंगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री की भतीजी के सोमवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने पर उन्हें पटना के अस्पताल के पृथकवास वार्ड में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने भी कोरोना वायरस की जांच करायी थी और शनिवार को आयी उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी।

बिहार विधान परिषद के नौ नवनिर्वाचित सदस्यों में से एक जदयू नेता गुलाम गौस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। इस बीच पटना में कोविड-19 के मामलों में अचानक तेजी से वृद्धि के मद्देनजर 10-16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, राज्य की राजधानी में लॉकडाउन की अवधि के दौरान बाजार, कार्यालय और अन्य व्यावसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। बिहार में एक दिन में बुधवार को सबसे अधिक 749 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए, जिसमें अकेले पटना के 235 मामले शामिल हैं।