A
Hindi News बिहार 'अंदरुनी बात BJP के पास पहुंचाते थे जीतनराम मांझी, जब हमने कहा तो...' सीएम नीतीश का बड़ा बयान

'अंदरुनी बात BJP के पास पहुंचाते थे जीतनराम मांझी, जब हमने कहा तो...' सीएम नीतीश का बड़ा बयान

जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ चले गए, वे हमारी मीटिंग की सारी बातें बीजेपी को जाकर बताते थे।

bihar cm nitish kumar- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार के सीएम नीतीश का बड़ा बयान

पटना: जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने हाल ही में नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और इसे लेकर खूब बयानबाजी हुई थी। इसके बाद कहा जा रहा था कि बिहार की सियासत में बड़ी उलटफेर हो सकती है। बेटे के इस्तीफे के बाद जीतनराम मांझी ने फिर सियासी दांव खेला और सत्ताधारी महागठबंधन से बाहर आ गए। अब नीतीश कुमार ने मांझी को लेकर बड़ी बात कही है। नीतीश ने कहा कि मैंने इस्तीफा दिया और उन्हें सीएम बनाया, अब वह क्या कहते हैं, सभी जानते हैं।

नीतीश ने कहा कि सभी जानते थे कि वह भाजपा के लोगों से मिल रहे हैं और फिर हमारे पास भी आते थे। जब मैंने उनसे (जीतन राम मांझी और संतोष कुमार सुमन) से कहा कि या तो अपनी पार्टी को हमारे साथ विलय करें या अलग करें, तो उन्होंने महागठबंध से ही अलग होने का फैसला किया।

देखें वीडियो

 नीतीश कुमार ने कहा कि अभी विपक्षी दलों की बैठक होनी है और अगर वो भी इस मीटिंग में बैठते तो मीटिंग के अंदर की बातें बीजेपी को बता देते। इसीलिए अच्छा हुआ कि वे हमारे पास से चले गए।''

मांझी के बेटे ने नीतीश पर लगाया था आरोप

 

संतोष सुमन ने इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था कि वे उनकी पार्टी का विलय जदयू में करने का दबाव डाल रहे थे। वे चाहते थे कि हम अपनी पार्टी को उनकी पार्टी के साथ मर्ज कर दें लेकिन हमें वो मंजूर नहीं था। अब हम अकेले संघर्ष करेंगे. हमें जदयू में विलय नहीं करना है।

एनडीए में जा सकते हैं मांझी

इस घटनाक्रम के बाद कहा जा रहा है कि मांझी एक बार फिर से एनडीए का रुख कर सकते हैं। उन्होंने 19 जून को पटना में हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में भविष्य के विकल्प पर चर्चा होगी और यह बात लगभग तय मानी जा रही है कि मांझी आने वाले वक्त में एनडीए का हिस्सा होंगे।