A
Hindi News बिहार बिहार में Coronavirus से अब तक 12 लोगों की मौत, संक्रमण के मामलों की संख्या 2,477 हुई

बिहार में Coronavirus से अब तक 12 लोगों की मौत, संक्रमण के मामलों की संख्या 2,477 हुई

बिहार में कोविड-19 से 48 साल के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जिससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गयी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी। 

बिहार में Coronavirus से अब तक 12 लोगों की मौत, संक्रमण के मामलों की संख्या 2,477 हुई- India TV Hindi बिहार में Coronavirus से अब तक 12 लोगों की मौत, संक्रमण के मामलों की संख्या 2,477 हुई

पटना: बिहार में कोविड-19 से 48 साल के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जिससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गयी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी। इसमें बताया गया कि राज्य में संक्रमण के 87 नये मामले सामने आये हैं और कुल रोगियों की संख्या 2,477 हो गयी है।

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक बिमल कुमार कारक ने कहा कि मृतक सारण जिले के मढ़ौरा का रहने वाला था और उसे बुखार तथा खांसी के बाद 22 मई को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। शनिवार शाम उसकी मृत्यु हो गयी।

कारक ने बताया कि मृतक के नमूने उसे भर्ती किये जाने के समय ही ले लिये गये थे लेकिन जांच में कोविड-19 के संक्रमण की बात रविवार को उसकी मौत के बाद रिपोर्ट में ही साफ हुई। क्या उक्त मरीज ने कहीं की यात्री की थी, इस सवाल के जवाब में अधिकारी ने बताया कि वह लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु से सारण आया था।

अब तक राज्य में संक्रमण से 12 लोगों की मौत हुई है जिनमें दो-दो मामले पटना, वैशाली और खगडि़या से, एक-एक मामला रोहतास, मुंगेर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बेगूसराय और सारण से है।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कुल 677 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और 1,789 लोगों का इलाज चल रहा है। पूरे बिहार में सबसे ज्यादा रोगी पटना जिले से हैं जिनकी संख्या 196 है। दूसरे नंबर पर रोहतास जिले से 151 रोगी हैं।