A
Hindi News बिहार बिहार: कोर्ट ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, समर्थकों पर हुआ लाठीचार्ज

बिहार: कोर्ट ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, समर्थकों पर हुआ लाठीचार्ज

बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ये खबर मिलते ही कोर्ट के बाहर उनके समर्थकों ने प्रदर्शन करना शुरू किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

shahabuddin son osama- India TV Hindi शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा और उनके एक सहयोगी सलमान को सिवान के व्यवहार न्यायालय स्थित सीजेएम 9 की अदालत में पेशी की गई, जिसके बाद कोर्ट ने ओसामा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत मेंज दिया है। बता दें कि लगभग 10 रोज पहले सीवान के हुसैन का सना इलाके के छपिया बुजुर्ग गांव में जमीनी विवाद को लेकर गोलीबारी की घटना हुई थी और उसमें शहर के बनिया टोली के रहने वाले अभिषेक कुमार उर्फ जिम ने ओसामा सहित सलमान पर धमकी देने और फायरिंग करवाने का सीधा आरोप लगाते हुए होशंगाबाद थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई थी। जिसके बाद सिवान के कोर्ट में उन्हें पेश किया गया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मंडल कारा सिवान भेज दिया गया।

बता दें कि राजस्थान के कोटा में ओसामा और उनके दो साथी सलमान और वसीम की गिरफ्तारी हुई थी। धारा 151 में उनकी गिरफ्तारी हुई और तीनों को राजस्थान कोटा की कोर्ट से जमानत मिल गई लेकिन वसीम को वहीं पर छोड़ दिया गया क्योंकि सिवान में किसी तरह का कोई आपराधिक मामला वसीम पर दर्ज नहीं था और वहीं ओसामा और उनके एक साथी सलमान को बिहार की सिवान की पुलिस के हवाले कर दिया गया। भारी सुरक्षा के बीच सिवान के हुसैनगंज थाने की पुलिस ओसामा को लेकर सिवान के कोर्ट में पहुंची जहां पर आज ओसामा को पेश किया गया, ओसामा की पेशी के दौरान उनके हजारों समर्थक कोर्ट परिसर में पहुंच चुके थे, जमकर  नारे भी लगाए- ओसामा साहब जिंदाबाद।

बताया जाता है कि राजस्थान से कई गाड़ियों का काफिला ओसामा के साथ सिवान पहुंचा था, जेल जाने के बाद उनके अधिवक्ता मोहम्मद मोबीन ने बताया कि 14 दिन की न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेज दिया गया है, अब जमानत के लिए हम लोग बहस करेंगे,अब देखना यह होगा कि ओसामा शहाब की जमानत कब तक होती है।वहीं, कोर्ट के बाहर ओसामा के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा जिसके बाद उनपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। 

(सिवान से कैलाश कुमार की रिपोर्ट)