A
Hindi News बिहार अजब-गजब है बिहार, बिजली विभाग ने शहीद खुदीराम बोस को भेजा बिल, चेतावनी देकर कहा- चुकाएं 1,36,943 रुपये

अजब-गजब है बिहार, बिजली विभाग ने शहीद खुदीराम बोस को भेजा बिल, चेतावनी देकर कहा- चुकाएं 1,36,943 रुपये

बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर ने दस्तावेजों के आधार पर शहीद स्मारक के नाम 1,36,943 रुपये वसूली को लेकर नोटिस भेजा है। असिस्टेंट इंजीनियर द्वारा यह नोटिस भेजते हुए चेतावनी दी गई है कि अगर एक सप्ताह के अंमर समय से विपत्र का भुगतान नहीं करते हैं तो स्मारक स्थल की बिजली काट दी जाएगी।

bihar electricity department sent notic to martyr freedom fighter khudiram bose to pay bill- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO खुदीराम बोस के नाम बिजली विभाग का नोटिस

बिहार में प्रशासन अपने अजब-गजब कारनामों के लिए  प्रसिद्ध है। बिहार में एक अजब-गजब मामला फिर आया है। यहां बिजली विभाग द्वारा एक शहीद स्वतंत्रता सेनानी के नाम बकाया बिजली का बिल भेजा गया है। दरअसल मुज्जफरपुर में बिजली विभाग ने शहीद खुदीराम बोस को नोटिस भेजा है। बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर ने दस्तावेजों के आधार पर शहीद स्मारक के नाम 1,36,943 रुपये वसूली को लेकर नोटिस भेजा है। असिस्टेंट इंजीनियर द्वारा यह नोटिस भेजते हुए चेतावनी दी गई है कि अगर एक सप्ताह के अंमर समय से विपत्र का भुगतान नहीं करते हैं तो स्मारक स्थल की बिजली काट दी जाएगी। 

बिजली विभाग पर उठे सवाल

बिजली विभाग द्वारा खुदीराम बोस के नाम स्मारक स्थल को भेजे गिए नोटिस के बाद लोग बिहार प्रशासन पर सवाल खड़े करने लगे हैं। लोगों का कहना है कि क्या बिजली विभाग के लोगों के अंदर कॉमन सेंस नहीं है। खुदीराम बोस को शहीद हुए सालों बीत चुके हैं। अगर बिजली विभाग द्वारा स्मारक स्थल की बिजली काटी गई तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग द्वारा आपसी सामंजस्य बिठाकर पहले ये तय करना चाहिए कि बिजली का बिल अगर बकाया है तो वो किसके नाम पर जाएगा। लेकिन बिजली विभाग द्वारा जल्दीबाजी में एक स्वतंत्रता सेनानी का अपमान किया गया है। 

पहले भी हुआ है ऐसा

बिहार में बीते कुछ दिनों पहले ही एक नाबालिग 12 साल के बच्चे पर बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी करने का आरोप लगाया गया था। बच्चा नाबालिग है और छोटी उम्र का है बावजूद इसके बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए वसूली के लिए चेतावनी दी गई थी। इस बाबत बच्चे के परिजनों ने कोर्ट में फरियाद की थी जिसके बाद यह मामला कोर्ट पहुंचा था। इस मामले पर लोगों का कहना था कि बच्चा छोटी उम्र का है और वहीं बिजली विभाग का कहना था कि बच्चे द्वारा कटिया का इस्तेमाल कर खंभे से बिजली चोरी की जा रही थी। 

ये भी पढ़ें- Holi 2023 में अश्लील गाने बजाने वालों की खैर नहीं, पुलिस कर लेगी गिरफ्तार, निर्देश जारी