A
Hindi News बिहार बिहार में शराबबंदी केवल नाम की! करीब 5 हजार लीटर शराब बरामद, इस तरह हो रहा गोरखधंधा

बिहार में शराबबंदी केवल नाम की! करीब 5 हजार लीटर शराब बरामद, इस तरह हो रहा गोरखधंधा

बिहार में शराबबंदी के दावों की पोल खुलती जा रही है। शराब तस्कर धड़ल्ले से अपने काम को अंजाम दे रहे हैं और शराब के शौकीनों को शराब मुहैया करवा रहे हैं। ताजा मामला कैमूर जिले का है, जहां करीब 5 हजार लीटर शराब बरामद की गई है।

liquor- India TV Hindi Image Source : FILE शराब तस्कर धड़ल्ले से अपने काम को अंजाम दे रहे

पटना: बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन जिस तरह से वहां शराब पकड़ी जाती है, उससे यही लगता है कि अगर कोई शख्स शराब पीना चाहे तो उसके लिए तमाम रास्ते खुले हैं क्योंकि शराब तस्कर, शराबियों के लिए पूरा इंतजाम कर रहे हैं। ताजा मामला कैमूर जिले का है, जहां मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर एएलटीएफ ने 554 पेटी शराब जब्त की है। इतनी भारी मात्रा में शराब बरामद होने से एक बार फिर ये सवाल खड़ा होने लगा है कि क्या सच में बिहार में शराबबंदी है?

एएलटीएफ ने जिस ट्रक से शराब बरामद की है, उसके ड्राइवर और सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक पंजाब के नंबर का है, जिसमें भारी मात्रा में शराब को प्याज की बोरियों से छिपाया गया था। शराब की कुल 554 पेटी बरामद हुई हैं, जिसमें 12,372 पीस शराब की बोतल हैं, जो 4949 लीटर बैठती है।

गिरफ्तार आरोपियों में पंजाब के हनुमानगढ़ जिले का कालूराम है, जोकि ड्राइवर है और उसका सहयोगी है, जिसका नाम सुखविंदर सिंह है। वह पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले का रहने वाला है। इन लोगों के पास से 2 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। ये लोग वाराणसी की तरफ से शराब को लोड करके ला रहे थे। अब उनसे पूछताछ की जा रही है कि वह शराब की डिलीवरी कहां करने जा रहे थे। 

बिहार में जहरीली शराब पीने से हो चुकी हैं कई मौत 

बिहार में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद शराब का गोरखधंधा बिहार में फल-फूल रहा है। पुलिस कई बार छापेमारी करके अवैध शराब बरामद कर चुकी है लेकिन ये सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

अब विदेश नहीं भाग पाएगी अतीक की पत्नी शाइस्ता, UP पुलिस ने लिया बड़ा फैसला

कोई पोल पर चढ़ गया तो कोई एलईडी स्टैंड पर, पटना में बागेश्वर सरकार का प्रोग्राम 'हाउसफुल'