A
Hindi News बिहार Bihar Political Crisis: बिहार में रिश्तों की नई बहार, नीतीश को लेकर तेजस्वी ने कहा 'हम चाचा भतीजा लोग हैं'

Bihar Political Crisis: बिहार में रिश्तों की नई बहार, नीतीश को लेकर तेजस्वी ने कहा 'हम चाचा भतीजा लोग हैं'

Bihar Political Crisis: बिहार में अब फिर से रिश्तों की बहार आ गई है। जो तेजस्वी यादव हर बात पर नीतीश कुमार को घेरने से पीछे नहीं हटते थे आज चाचा-चाचा कह कर उनके पीछे हो लिए हैं। तेजस्वी यादव अब साफ तौर पर कह चुके हैं कि वह नीतीश कुमार के साथ बिहार में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं।

Bihar Political Crisis- India TV Hindi Image Source : PTI Bihar Political Crisis

Highlights

  • बिहार में रिश्तों की नई बहार
  • नीतीश को लेकर तेजस्वी ने कहा 'हम चाचा भतीजा लोग हैं'
  • आरजेडी की तरफ से रास्ता साफ है

Bihar Political Crisis: बिहार में अब फिर से रिश्तों की बहार आ गई है। जो तेजस्वी यादव हर बात पर नीतीश कुमार को घेरने से पीछे नहीं हटते थे आज चाचा-चाचा कह कर उनके पीछे हो लिए हैं। तेजस्वी यादव अब साफ तौर पर कह चुके हैं कि वह नीतीश कुमार के साथ बिहार में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं। खबर आ रही है कि वह कल 2 बजे शपथ भी ले सकते हैं। अपनी पिछली बातों को लेकर तेजस्वी यादव कहते हैं कि अब उन्हें भुला दिया जाना चहिए। उन्होंने इस पूरे मामले पर कहा कि हर घर में लड़ाई होती है, उस पर ध्यान नहीं देना है। हम चाचा भतीजा लोग हैं।

बीजेपी का मकसद क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना

तेजस्वी यादव ने इस पूरे मामले पर नीतीश कुमार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी पर खुल कर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी एक ही काम करती है, जिसे डराना है डराओ, जिसे खरीदना है खरीदो। उन्होंने आगे कहा बीजेपी विपक्ष को खत्म करना चाहती है। उसका मकसद है क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना। उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी जो कर रही थी वह किसी से छिपा नहीं है। हम देश का माहौल देखकर नीतीश कुमार के साथ आए। बीजेपी जिसके साथ रहती है, उसे खत्म कर देती है। नीतीश कुमार को लेकर कहा कि हमने नीतीश कुमार के साथ जाने का निर्णय बिहार के हित में लिया है। वहीं बीजेपी को लेकर कह कि वह बिहार में अकेली रह जाएगी।

आरजेडी की तरफ से रास्ता साफ है

पूर्व में नीतीश कुमार के साथ मिलकर सरकार चला चुकी आरजेडी फिर से नीतीश कुमार का साथ देने के लिए तत्पर है। चाहे तेजस्वी यादव का बयान हो या फिर उनकी बहनों का या फिर बिहार आरजेडी के नेताओं का सब नीतीश कुमार के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। लालू यादव की बेटी और तेजस्वी यादव की  बहन ने बिहार के सियासी संग्राम पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि "राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं, लालटेन धारी।" वहीं लालू यादव की दूसरी बेटी चंदा यादव ने भी इसी तरफ इशारा करते हुए ट्वीट किया है, 'तेजस्वी भव: बिहार'। इन सभी संदेशों से साफ है कि बिहार में अब एक बार फिर से आरजेडी और जेडीयू एक साथ नजर आने वाली है।

बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन: तेजस्वी

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल नेताओं की बैठक में तेजस्वी ने कहा कि बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन होगा। इससे पहले लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर लिखा है -राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी। दरअसल उन्होंने भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में में गाने का बोल है-लालू बिना चालू इ बिहार ना होई'।