A
Hindi News बिहार बिहार के पूर्व अधिकारी की संपत्ति ED ने की कुर्क, भ्रष्ट्राचार से कमाई करोड़ों की दौलत

बिहार के पूर्व अधिकारी की संपत्ति ED ने की कुर्क, भ्रष्ट्राचार से कमाई करोड़ों की दौलत

बिहार सरकार के पूर्व अधिकारी की आय से अधिक मामले में प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई करते हुए 1.58 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है। ईडी ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार सरकार में पूर्व कार्यकारी अभियंता और उनके परिवार से 1.58 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई है।

<p>Representative Image </p>- India TV Hindi Image Source : ANI Representative Image 

Highlights

  • प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व अधिकारी की संपत्ति की कुर्क
  • आय ये अधिक मामले में की कार्रवाई

नई दिल्ली: ईडी ने बिहार सरकार के पूर्व अधिकारी संजय कुमार पर कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़ से अधिक संपत्ति को कुर्क किया है। इस कार्रवाई में बिहार के समस्तीपुर जिले में पदस्थ रहे पूर्व कार्यकारी अभियंता संजय कुमार, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह और उनके परिजनों की सम्पत्ति कुर्क करने संबंधी अस्थाई आदेश धन शोधन रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत जारी किया गया था।

 खातों में जमा ‘काली कमाई’ पकड़ी गई  

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि संजय कुमार ने ‘‘अपने बैंक खातों और अपने परिजन के बैंक खातों में अज्ञात स्रोतों से भारी नकदी जमा की।’’ संघीय जांच एजेंसी ने स्थानीय पुलिस थाने में अधिकारी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आपराधिक मामला दर्ज किया था।

ईडी ने ये भी बताया , साल ‘‘1987 से 2013 के बीच आरोपी संजय कुमार ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर चल-अचल संपत्ति अर्जित की थी, जो उनके आय के ज्ञात और वैध स्रोतों से काफी अधिक थी।’’