A
Hindi News बिहार Heatwave In Bihar: उमस वाली गर्मी की चपेट में बिहार, हवा-बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

Heatwave In Bihar: उमस वाली गर्मी की चपेट में बिहार, हवा-बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

Heatwave In Bihar: मौसम विभाग ने राज्य में कहीं तेज हवा तो कही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। हालांकि, ये पूर्वानुमान है कि शुक्रवार की शाम तक मौसम में थोड़ी राहत मिलने के साथ उमस में कमी आएगी।

Heatwave - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Heatwave in bihar

Highlights

  • उमस वाली गर्मी की चपेट में बिहार के लोग
  • दिन में धूप के साथ उमस बढ़ने की संभावना
  • तेज हवा और बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Heatwave In Bihar: हल्की बारिश होने के बाद बिहार में लोग उमस वाली गर्मी का सामना कर रहे हैं। राज्य के ज्यादातर जिलों में सुबह के समय तेज हवा के साथ थोड़ी राहत महसूस हुई, हालांकि दिन में धूप के साथ उमस बढ़ने की संभावना है। अगले 24 घंटे तक लोग उमस की चपेट में रहेंगे। मौसम विभाग ने राज्य में कहीं तेज हवा तो कही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

हालांकि, ये पूर्वानुमान है कि शुक्रवार की शाम तक मौसम में थोड़ी राहत मिलने के साथ उमस में कमी आएगी। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश और तेज हवाओं से गर्मी से थोड़ी निजात मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि धूप के साथ ही उमस बढ़ जाएगी. मौसम विभाग ने 24 घंटे के दौरान बिहार के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है। देर शाम तक बारिश होने की संभावना है।

24 घंटे के दौरान सबसे अधिक बारिश खगड़िया में हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां 27 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। पटना में 12 एमएम, जमुई में 8.5 एमएम, बांका में 9 एमएम, भागलपुर में 9.5 एमएम, कटिहार में 4 एमएम, पूर्णिया में 1.5 एमएम, अररिया में एक एमएम, मुजफ्फरपुर में 2 एमएम और सीतामढ़ी में एक एमएम बारिश हुई है।

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश और तेज हवा के चलते उपरोक्त जिलों और आस-पास के इलाकों में थोड़ी राहत मिली है। उत्तर पूर्व, दक्षिण पूर्व और उत्तर पश्चिम हिस्से के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य का सर्वाधिक तापमान 44.4 डिग्री औरंगाबाद में दर्ज किया गया. हालांकि, बारिश के बाद भी अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है. आने वाले 48 घंटे तक राज्य में यह स्थिति बनी रहेगी.