A
Hindi News बिहार गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की जातिगत जनगणना के आंकड़ों पर उठाए सवाल, भड़क गए तेजस्‍वी यादव

गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की जातिगत जनगणना के आंकड़ों पर उठाए सवाल, भड़क गए तेजस्‍वी यादव

बिहार के मुजफ्फरपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने हमेशा तुष्टिकरण करने का काम किया है। अगर इसे रोका नहीं गया तो बिहार के सीमावर्ती इलाके में बहुत बड़ी दिक्कत आने वाली है।

जातिगत जनगणना पर भिड़े गृह मंत्री शाह और तेजस्वी। - India TV Hindi Image Source : PTI जातिगत जनगणना पर भिड़े गृह मंत्री शाह और तेजस्वी।

बिहार में हुई जातिगत जनगणना पर सियासत अब भी जारी है। रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जातिगत जनगणना में गड़बड़ी की बात कही और नीतीश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने राज्य सरकार पर लालू प्रसाद यादव के दबाव में झुकने और तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। हालांकि, गृह मंत्री अमित शाह के इन दावों पर अब बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

मुस्लिमों और यादवों की आबादी बढ़ाई गई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और जातिगत जनगणना में जानबूझकर मुस्लिमों और यादवों की आबादी को बढ़ाकर दिखाने का आरोप लगाया। रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि सीएम नीतीश कुमार अपने सहयोगी लालू प्रसाद के दबाव में झुक गए। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल मुख्य रूप से मुस्लिम मतदाताओं पर भरोसा रखती है।

भड़क गए तेजस्वी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार के जातीय सर्वे के आंकड़े गलत है तो केंद्र सरकार पूरे देश और सभी राज्यों में जातीय गणना करा अपने आंकड़े जारी क्यों नहीं करती? उन्होंने सवाल किया कि BJP शासित राज्यों में BJP जातिगत गणना क्यों नहीं कराती?

अति पिछड़ा और पिछड़ा समुदाय के साथ अन्याय 

गृह मंत्री शाह ने आरोप लगाया कि  लालू-नीतीश की जोड़ी ने सर्वेक्षण में मुस्लिम और यादव समुदाय की आबादी को बढ़ाकर अति पिछड़ा और पिछड़ा समुदाय के साथ अन्याय करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ये सर्वेक्षण एक छलावा है। हमने इसका समर्थन किया था पर हमें नहीं मालूम था कि लालू जी के दबाव में यादव और मुस्लिम की संख्या बढ़ाकर अति पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय करने का काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- "रूठे-रूठे सनम तुझे मनाऊ कैसे?", गिरिराज सिंह ने CM नीतीश के लिए गाया गाना-देखें VIDEO

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A गठबंधन में टूट? JDU के साथ सहज नहीं कांग्रेस, सीट-बंटवारे पर नीतीश ने फोड़ा ठीकरा