A
Hindi News बिहार VIDEO: "भगवान श्री कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था", सम्राट चौधरी के बायन पर लालू के 'हनुमान' भोला यादव का पलटवार

VIDEO: "भगवान श्री कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था", सम्राट चौधरी के बायन पर लालू के 'हनुमान' भोला यादव का पलटवार

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाने को लेकर लालू यादव के बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि उनकी जगह राम मंदिर में नहीं, बल्कि जेल में है। अब इस पर लालू के 'हनुमान' भोला यादव ने पलटवार किया है।

भोला यादव - India TV Hindi भोला यादव

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। एक तरफ जहां राम मंदिर की तैयारी जोरों पर है। वहीं, दूसरी ओर राम मंदिर को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नही जाएंगे। इसे लेकर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव की जगह राम मंदिर में नहीं, बल्कि जेल में है, उनका भगवान के दरबार में क्या काम है। अब सम्राट चौधरी के बयान पर लालू के 'हनुमान' की प्रतिक्रिया आई है।   

"भगवान राम सबके हृदय में बसते हैं"

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर लालू प्रसाद यादव के 'हनुमान' कहे जाने वाले भोला यादव ने कहा, "सम्राट चौधरी अगर कुछ बोल रहे हैं, तो यह बोलने का अधिकार लालू प्रसाद यादव ने ही दिया है। अपरिपक्व आदमी को मंत्री बनाने का श्रेय लालू प्रसाद यादव को जाता है। लालू यादव के कृपा से वह अपरिपक्व अवस्था में मंत्री बने थे। जिस तरह की बातें वे कर रहे हैं, वो सूर्य को दीया दिखाने वाली बात कर रहे हैं। भगवान राम सबके हृदय में बसते हैं। हमारे पुरखे, भगवान श्री कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था। आज के युग के भाजपाई कंश अगर लालू प्रसाद यादव को जेल में बंद करता है, तो इसमें हम लोगों को कोई गुरेज नहीं है। हमलोग इतना ही समझते हैं कि हमारे भगवान जेल में हैं।"

लालू यादव की जगह तो जेल में है: बीजेपी नेता

दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के दही-चूड़ा कार्यक्रम में बुधवार को शामिल हुए थे, जहां उन्होंने लालू यादव के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नही जाने के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, "तो उनको बुला भी कौन रहा है, लालू यादव की जगह तो जेल में है, लालू यादव का मतलब क्या है- भष्ट्राचार के प्रतीक, आतंक के प्रतीक, गुंडों के प्रतीक, जो आदमी गुंड़ों को संरक्षण देता हो उनका भगवान राम के दरबार में क्या काम। यह अपराधी किस्म के नेता हैं, जिनको कांग्रेस ने समाप्त कर दिया और जदयू ने जेल में बंद कराया।"
- जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट