A
Hindi News बिहार 'किडनी लिया तो बदले में टिकट दिया, लालू यादव ने अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा', सम्राट चौधरी के बयान पर बवाल

'किडनी लिया तो बदले में टिकट दिया, लालू यादव ने अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा', सम्राट चौधरी के बयान पर बवाल

बिहार बीजेपी के सीनियर नेता सम्राट चौधरी ने टिकट बंटवारे को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर विवादित बयान दिया है। चौधरी का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी - India TV Hindi Image Source : X@SAMRAT4BJP बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

पटनाः बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने टिकट बंटवारे को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर विवादित बयान दिया है। सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर लोकसभा चुनाव में टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लालू यादव  टिकट बेचने में माहिर खिलाड़ी हैं। टिकट बेचने के मामले में उन्होंने अपनी बेटी तक को नहीं छोड़ा। उन्होंने पहले बेटी से किडनी लिया और फिर बाद टिकट दिया।

रोहिणी आचार्य लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

बता दें कि ऐसी चर्चा है कि सारण लोकसभा सीट से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य आरजेडी की उम्मीदवार हो सकती हैं। हालांकि आरजेडी ने आधिकारिक तौर पर टिकट का ऐलान नहीं किया है। रोहिणी लालू की वही बेटी हैं जिसने सिंगापुर में अपने पिता आरजेडी प्रमुख का इलाज कराया था और एक किडनी भी दान दी थी। रोहिणी की एक किडनी लालू यादव को प्रत्यारोपित की गई है।

रोहिणी ने दिया सम्राट चौधरी को जवाब

वहीं, लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सम्राट चौधरी को करारा जवाब दिया है। रोहिणी ने ट्वीट कर कहा कि अपने पापा को अपनी एक किडनी देना तो उनके प्रति मेरा कर्तव्य और प्यार है। अपने परिवार और अपनी जन्मभूमि बिहार के लिए तो रोहिणी अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है।

सोशल मीडिया पर सम्राट चौधरी की हो रही खिंचाई

सम्राट चौधरी के इस बयान पर आरजेडी नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग सम्राट चौधरी को नसीहत दे रहे हैं। लोग सम्राट चौधरी के इस बयान की कड़ी निंदा कर रहे हैं। चौधरी का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है। 

सम्राट चौधरी के बयान पर बवाल

सम्राट चौधरी के बयान पर आरजेडी ने मोर्चा खोल दिया है। आरजेडी की महिला मोर्चा ने कहा कि चौधरी का बयान महिलाओं का अपमान है। आरजेडी नेता प्रियंका भारती ने कहा कि सम्राट चौधरी ने महिलाओं को गाली दी। चौधरी के इस बयान का जवाब महिलाएं देंगी। वहीं मंजरी कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी नेता के बयान से कुशवाहा समाज आहत है। 

लालू की दो बेटियां लड़ सकती हैं चुनाव 

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लोकसभा चुनाव में अपनी सात बेटियों में से दो को चुनावी मैदान में उतार सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को लेकर अटकलें तेज हैं, जिन्हें क्रमशः पाटलिपुत्र और सारण लोकसभा क्षेत्रों से मैदान में उतारा जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि कद्दावर नेता रीतलाल यादव पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से आरजेडी से टिकट के शीर्ष दावेदारों में से एक हैं।