A
Hindi News बिहार OMG! ऐसे भी होता है... पिता को 'मृत' समझकर बेटे ने कर दिया दाह संस्कार, अब जिंदा लौटे घर

OMG! ऐसे भी होता है... पिता को 'मृत' समझकर बेटे ने कर दिया दाह संस्कार, अब जिंदा लौटे घर

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अजीबोगरीब घटना हुई। यहां एक शख्स को मृत समझकर उसके घरवालों ने दाह संस्कार कर दिया, लेकिन मामले में नया मोड़ तब आया जब वो कुछ दिन बाद ही जिंदा घर लौट आया।

प्रतीकात्म फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्म फोटो

बिहार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के मुजफ्फरपुर जिले में एक शख्स जिंदा घर लौट आया है। पुलिस की जांच पर गंभीर सवाल खड़ा करने वाली यह घटना जिले के औराई थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव की है। तेजू सहनी एक सप्ताह पहले एक केस के सिलसिले में मुजफ्फरपुर कोर्ट गया था। इसके बाद गांव के पास एक शव मिला और उसके बेटे प्रमोद साहनी ने शव की शिनाख्त अपने पिता के रूप में की। शिनाख्त के बाद स्थानीय पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।

"पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया"

बेटे प्रमोद साहनी ने कहा, "हमें शव मिला था। यह मेरे पिता की तरह लग रहा था। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि यह शव मेरे पिता तेजू साहनी का था। फिर हमने पोस्टमार्टम के बाद इसका अंतिम संस्कार कर दिया। मेरे पिता के लापता होने के बाद मेरी मां का भी कुछ दिन पहले निधन हो गया और हमने उनका अंतिम संस्कार किया। हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि रविवार को उन्हें पता चला कि उनके पिता को मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर देखा गया था।"

"अब हम उस शव की पहचान की जांच कर रहे"

प्रमोद साहनी ने आगे बताया कि हम तुरंत वहां गए और उन्हें घर ले आए। हमने स्थानीय पुलिस को भी घटनाक्रम के बारे में सूचित कर दिया है। मुजफ्फरपुर पूर्व के डीएसपी मनोज पांडे ने कहा कि शव की शिनाख्त प्रमोद साहनी ने की। हालांकि, उनके पिता जीवित हैं और रविवार को घर लौट आए। अब हम उस शव की पहचान की जांच कर रहे हैं, जिसका कुछ दिन पहले अंतिम संस्कार किया गया था।