A
Hindi News बिहार शादियों को कुछ समय के लिए टाल दो, नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से की अपील

शादियों को कुछ समय के लिए टाल दो, नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से की अपील

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से अपील की है कि कुछ समय के लिए राज्य के लोग अपने यहां शादी-विवाह जैसे सामाजिक आयोजनों को टाल दें।

शादियों को कुछ समय के लिए टाल दो, नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से की अपील- India TV Hindi Image Source : PTI शादियों को कुछ समय के लिए टाल दो, नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से की अपील

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से अपील की है कि कुछ समय के लिए राज्य के लोग अपने यहां शादी-विवाह जैसे सामाजिक आयोजनों को टाल दें। एक ट्वीट संदेश में मुख्यमंत्री ने जनता से आग्रह करते हुए कहा है, "कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा।"

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की जनता से कहा है कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं, जनता उनका पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा, "कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है। कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें।" 

नीतीश कुमार ने मंगलवार को घोषणा की थी कि राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है। बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना की वजह से बिहार में अबतक 2926 लोगों की जान जा चुकी है, मंगलवार को आए आंकड़ों में 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना की वजह से 105 लोगों की जान गई है।