A
Hindi News बिहार 'ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहा है', लालू की जमानत के खिलाफ CBI के SC जाने पर नीतीश का बयान

'ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहा है', लालू की जमानत के खिलाफ CBI के SC जाने पर नीतीश का बयान

नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका के खिलाफ सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाने के सवाल पर कहा कि केंद्र में बैठे लोग बेवजह परेशान कर रहे हैं।

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार- India TV Hindi Image Source : एएनआई नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

पटना: चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। नीतीश ने कहा, "उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है...केंद्र में बैठे लोग सभी को परेशान कर रहे हैं।"

नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने लालू प्रसाद की जमानत के खिलाफ सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाने से जुड़ा सवाल पूछा तब नीतीश ने कहा- 'ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहा है..जानबूझकर न तंग करता है। सेंटर में आजकल जो लोग हैं वो किसी को छोड़ रहा है....सबको तंग कर रहा है।'

डोरंडा कोषागार से गबन का मामला

सुप्रीम कोर्ट डोरंडा कोषागार मामले में  लालू प्रसाद यादव को दी गई जमानत को रद्द करने के अनुरोध संबंधी सीबीआई की याचिका पर आज सुनवाई करनेवाला है।  चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक के गबन मामले में दोषी करार दिए गए लालू प्रसाद यादव को रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल 21 फरवरी को पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। 

हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल, 2022 को जमानत दी थी

हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल, 2022 को डोरंडा कोषागार गबन मामले में 75 वर्षीय यादव को जमानत दे दी थी। यादव को रांची में सीबीआई की एक अदालत ने पिछले वर्ष 15 फरवरी को इस मामले में दोषी ठहराया था। जब यह कथित घोटाला हुआ उस समय लालू अविभाजित बिहार के मुख्यमंत्री थे और वित्त विभाग भी उनके पास था। यादव को पशुपालन विभाग के जरिये कथित तौर पर रिश्वत मिली थी। फर्जी चालान और बिल जारी किये गये जिन्हें वित्त विभाग की ओर से मंजूरी दी गई और सरकारी खजाने से पैसा जारी किया गया। (इनपुट-एजेंसी)