A
Hindi News बिहार 'कांग्रेस के टिकट पर कोई लड़ना ही नहीं चाहता है, सब भागना चाहते हैं', दूसरी लिस्ट जारी होने पर बोले बीजेपी नेता

'कांग्रेस के टिकट पर कोई लड़ना ही नहीं चाहता है, सब भागना चाहते हैं', दूसरी लिस्ट जारी होने पर बोले बीजेपी नेता

कांग्रेस पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता अजय आलोक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के टिकट पर कोई चुनाव नहीं लड़ना चाहता है, सब भागना चाहते हैं।

Ajay Alok, BJP- India TV Hindi Image Source : ANI अजय आलोक, नेता, बीजेपी

पटना: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं। वहीं कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी होने पर बीजेपी की ओर से प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी नेता अजय आलोक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई चुनाव नहीं लड़ना चाहता। सभी भागना चाहते हैं।

राहुल अमेठी से नहीं लड़ना चाहते, प्रियंका रालबरेली से लड़ने को तैयार नहीं

कांग्रेस की दूसरी उम्मीदवार सूची पर भाजपा नेता अजय आलोक ने कहा, " कांग्रेस की पहली और दूसरी दोनों सूची मिलाकर भी 100 उम्मीदवार नहीं मिल पाए हैं... कोई कांग्रेस पार्टी से लड़ना ही नहीं चाहता है, सब भागना चाहते हैं... राहुल गांधी अमेठी से नहीं लड़ना चाहते हैं, प्रियंका गांधी रायबरेली से नहीं लड़ना चाहती हैं...

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी कि उसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के नाम भी शामिल हैं। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस सूची में असम से 12, गुजरात से सात, मध्य प्रदेश से 10, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से तीन और दमन एवं दीव से एक उम्मीदवार का नाम शामिल है।

वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से हैं जबकि 33 प्रत्याशी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं।  कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने गत शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल था। राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जहां का वह वर्तमान में प्रतिनिधित्व करते हैं। (इनपुट-भाषा)