A
Hindi News बिहार पटना Coronavirus के खौफ के बीच बिहार में बर्ड फ्लू की भी दस्तक, पटना में मारे गए सैकड़ों मुर्गे

Coronavirus के खौफ के बीच बिहार में बर्ड फ्लू की भी दस्तक, पटना में मारे गए सैकड़ों मुर्गे

बिहार में कोरोना वायरस के खौफ के बीच बर्ड फ्लू ने भी दस्तक दे दिया है। बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद अब संबंधिक क्षेत्र के एक किमी में मुर्गियों को मारने का काम शुरू कर दिया गया है।

Bird Flu in Bihar- India TV Hindi Bird Flu in Bihar

नई दिल्ली: बिहार में कोरोना वायरस के खौफ के बीच बर्ड फ्लू ने भी दस्तक दे दिया है। पशुपालन निदेशालय के पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान की ओर से भेजे गये मरी मुर्गियों के नमूने में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद अब संबंधिक क्षेत्र के एक किमी में मुर्गियों को मारने का काम शुरू कर दिया गया है।

इसमें पशुपालन विभाग व जिला प्रशासन की ओर से संक्रमित मुर्गियों को छांट कर मारने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा दस किमी के दायरे में मुर्गियों व पॉल्ट्री फार्म को सेनेटाइज करने का निर्देश जारी किया गया है़।

गौरतलब है कि बीते दिनों पटना के कंकड़बाग के अशोक नगर रोड-14 के नजदीक एक पोल्ट्री फार्म और नालंदा के कतरीसराय सैदपुर पोल्ट्री फार्म मरे मुर्गियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है़।

शुक्रवार को विभाग की ओर से इसका अधिकारिक पुष्टि की गयी़। गौरतलब है कि इससे पहले पटना व आसपास के अलावा कई जिलों में कौवों के मरने का दौर जारी है़। इस दौरान सौ से अधिक कौवों की मौत हो चुकी है़ कंकड़बाग में ही एक मृत कौवों की जांच में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है़।