A
Hindi News बिहार लालू यादव और तेजस्वी से ईडी की पूछताछ पर भड़की आरजेडी, कहा- 'शुरुआत उन्होंने की, खत्म कोई और करेगा'

लालू यादव और तेजस्वी से ईडी की पूछताछ पर भड़की आरजेडी, कहा- 'शुरुआत उन्होंने की, खत्म कोई और करेगा'

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से ईडी की पूछताछ पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि ये तो पारदर्शिता का अभाव है। पूछताछ हो रही है, हेडलाइन मैनेजमेंट हो रहा है।

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव - India TV Hindi Image Source : FILE- PTI लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से कथित जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी की पूछताछ जारी है। ईडी की पूछताछ पर तेजस्वी की बहन और पार्टी सांसद मीसा भारती ने कहा है कि मेरे बीमार पिता लालू यादव से ईडी ने घंटों पूछताछ की। उनके बुढ़ापे पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया। सुबह से हुई पूछताछ रात करीब 9.30 खत्म हुई थी। तेजस्वी यादव युवा हैं तो देखते हैं कि वे उनसे कब तक ईडी पूछताछ करती है।

मनोज झा ने बीजेपी पर हमला बोला

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से ईडी की पूछताछ पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि ये तो पारदर्शिता का अभाव है। पूछताछ हो रही है, हेडलाइन मैनेजमेंट हो रहा है। दो लोग राजनीतिक रूप से परेशान हैं - पीएम और गृह मंत्री। इसे कम करने का प्रयास किया जा रहा है। लोग समझ रहे हैं कि पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रतिशोध की राजनीति का स्तर पार कर लिया है। इसकी शुरुआत उन्होंने की और खत्म कोई और करेगा। 

सोमवार को लालू से हुई थी 9 घंटे पूछताछ

बता दें कि तेजस्वी यादव से रेलवे में कथित नौकरी के बदले भूखंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पटना स्थित कार्यालय में पूछताछ जारी है। ईडी अधिकारियों ने बताया कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मंगलवार सुबह करीब 11.35 बजे ईडी कार्यालय परिसर में दाखिल हुए। उनसे पूछताछ शुरू हो गई है। इसी मामले में उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से ईडी के अधिकारियों ने यहां अपने कार्यालय में सोमवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था। 

आरजेडी ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

इस मामले में आरजेडी के दोनों नेताओं से पूछताछ के लिए दिल्ली से ईडी अधिकारियों की एक टीम रविवार को पटना पहुंची थी। आरजेडी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर देश में विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का मंगलवार को आरोप लगाया। सांसद मनोज झा ने मंगलवार को आरोप लगाया, ‘‘भाजपा ईडी, सीबीआई और आईटी विभाग का इस्तेमाल उन लोगों के खिलाफ करती है जिनसे वे डरते हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह स्पष्ट है कि दिल्ली के शासक अभी डरे हुए हैं और इसीलिए वे (विपक्षी दलों को) तोड़ने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।