A
Hindi News बिहार बिहार में चलती ट्रेन की दो बोगियां हुई अलग, यात्रियों ने बाहर देखा तो सिर्फ S-8 और S-9 खड़ी, इंजन समेत कई डिब्बे आगे निकले

बिहार में चलती ट्रेन की दो बोगियां हुई अलग, यात्रियों ने बाहर देखा तो सिर्फ S-8 और S-9 खड़ी, इंजन समेत कई डिब्बे आगे निकले

महाबोधि एक्सप्रेस की दो बोगियां अलग हो गईं। यह हादसा सासाराम से कुछ दूरी पर हुआ, जिससे ट्रेन सासाराम में 40 मिनट तक खड़ी रही।

महाबोधि एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA महाबोधि एक्सप्रेस

बिहार के रोहतास जिले से एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां चलती हुई ट्रेन की दो बोगियां अलग हो गई। जब यात्रियों ने देखा तो हाहाकार मचाया। रेलवे प्रशासन को सूचना मिलते ही हरकत में आई। ट्रेन को सासाराम में रोका गया। 

यात्रियों ने बाहर देखा तो उड़े होश 
शनिवार के दिन गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस की दो बोगियां अलग हो गई। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि तेज धमाका हुआ, जिसके बाद बाहर देखा गया तो दो बोगियां s-8 और S-9 अलग हो गई थी। यात्रियों ने शोर मचाया तो दोनों कोच में हड़कंप मच गया। इसके बाद रेलवे को सूचना मिलते ही ट्रेन को रोका गया। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की कप्लिंग टूट गई थी जिसके कारण ये बड़ा हदासा हो गया था। हालांकि एक बड़ी दुर्घटना होने से महाबोधी एक्सप्रेस बाल-बाल बच गई। ट्रेन को लगभग 40 मिनट तक सासाराम स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद दोनों कोच को जोड़ा गया है। फिर ट्रेन को रवाना किया गया। 

आखिर बोगियां कैसे अलग हो जाती है?
इस संबंध में स्टेशन मास्टर के के पाठक ने बताया कि अप ट्रेन से महाबोधि एक्सप्रेस आ रही थी। सासाराम से कुछ ही दूरी पर मदैनी रेलवे क्रासिंग के पास ये घटना हुआ है। क्रासिंग पर मौजूद कर्मचारियों तुरंत सूचना दिया। इसके बाद ट्रेन को रोका गया। वहीं स्टेशन मास्टर ने बताया कि कोच आपस में जुड़ रहते हैं। दोनों बोगियां कप्लिंग से ज्वाइंट होते हैं। कभी-कभी कप्लिंग में प्रेशर कम हो जाने के कारण यह समस्या आती है। इसलिए इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है।