A
Hindi News बिहार Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप यादव ने पत्रकारों को मानहानि का नोटिस भेजा, मांगे 50 करोड़ रुपये

Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप यादव ने पत्रकारों को मानहानि का नोटिस भेजा, मांगे 50 करोड़ रुपये

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को बिहार के कई पत्रकारों को कानूनी नोटिस भेजते हुए उन पर तथ्यों को ‘‘तोड़ मरोड़कर’’ पेश करने का आरोप लगाया तथा उनसे 50 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति मांगी है। 

Tej Pratap Yadav sends defamation notice to journalists- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Tej Pratap Yadav sends defamation notice to journalists

Highlights

  • तेज प्रताप ने पत्रकारों को भेजा कानूनी नोटिस
  • तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप
  • नोटिस में 50 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति मांगी

Tej Pratap Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को बिहार के कई पत्रकारों को कानूनी नोटिस भेजते हुए उन पर तथ्यों को ‘‘तोड़ मरोड़कर’’ पेश करने का आरोप लगाया तथा उनसे 50 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति मांगी है। राजद नेता ने पत्रकारों को भेजे मानहानि के नोटिस को ट्वीटर पर साझा किया है। नोटिस में नामजद पत्रकारों में कई निजी समाचार चैनलों, एक निजी समाचार एजेंसी और ऑनलाइन पोर्टल के स्थानीय रिपोर्टर शामिल हैं।

9 पत्रकारों को कानूनी नोटिस-

पत्रकारों का स्टिंग करने के बाद अब तेज प्रताप ने एक साथ 9 पत्रकारों के खिलाफ मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है। इसकी जानकारी खुद तेज प्रताप ने ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा कि पत्रकारों को मैंने मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा। तेज प्रताप की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता नवल किशोर झा ने यह नोटिस तैयार किया है। इस नोटिस में नामांकित सभी नौ पत्रकार अलग-अलग चैनलों और वेबसाइटों के लिए काम करते हैं।

तेज प्रताप ने किया था 'स्टिंग'-

गौरतलब है कि दो दिन पहले अपने आवास पर तेज प्रताप ने एक पत्रकार का स्टिंग करने का दावा किया था। तेज प्रताप यादव ने इसका यूट्यूब पर वीडियो भी जारी किया था। उन्होंने पत्रकार पर खुद को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं तेज ने कहा था कि पूर्व सीएम और 'हम' पार्टी के नेता जीतन राम मांझी के आवास पर उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।