A
Hindi News बिहार VIDEO: बंगाल में रामनवमी जुलूस में दंगे का बिहार कनेक्शन, रिवॉल्वर लहराता दिखा युवक मुंगेर से गिरफ्तार

VIDEO: बंगाल में रामनवमी जुलूस में दंगे का बिहार कनेक्शन, रिवॉल्वर लहराता दिखा युवक मुंगेर से गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़के दंगे का अब बिहार से कनेक्शन सामने आया है। हावड़ा पुलिस ने एक युवक को मुंगेर से गिरफ्तार किया है।

howrah police arrested man- India TV Hindi Image Source : ANI हावड़ा पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी की रैली में हथियार ले जाते दिख रहे 19 वर्षीय सुमित शाह को मंगलवार को बिहार के मुंगेर के कासिम बाजार इलाके से गिरफ्तार किया गया है। हावड़ा पुलिस ने ये जानकारी दी है। सुमित शाह की गिरफ्तारी पर मुंगेर के एसपी ने कहा है कि मैं केवल इतना कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल पुलिस आई थी और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अब अदालत की अनुमति के बाद वे गिरफ्तार युवक को हावड़ा पुलिस को सौंपेंगे।  

हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान उपद्रव फैलाने के बाद आरोपी सुमित शॉ बिहार के मुंगेर जिले में अपने दोस्त के घर पर छिपकर बैठा था। हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान उसका रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

देखें वीडियो

सुमित शाह पश्चिम बंगाल का ही रहने वाला है। रामनवमी के बाद वह कासिम बाजार थाना क्षेत्र में अपने दोस्त के यहां रह रहा था। सोमवार की देर रात हावड़ा पुलिस मुंगेर पहुंची और कासिम बाजार में मुंगेर पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया।मुंगेर के एसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने आरोपित के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी शाह का पहले मेडिकल कराया जाएगा फिर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

टीएमसी ने लगाया बीजेपी पर बड़ा आरोप

 टीएमसी पश्चिम बंगाल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि हावड़ा में रामनवमी के दिन हुई घटना में बीजेपी के जुलूस में एक लड़का रिवॉल्वर लिए हुए दिखाई दे रहा था। भाजपा की उकसाने की यह साजिश अब साबित हो चुकी है। हावड़ा पुलिस ने उसे बिहार के मुंगेर में गिरफ्तार किया। यह मामला सीआईडी ​​को सौंपा गया है।

राज्यपाल की सख्त टिप्पणी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने हिंसक घटनाओं पर कहा "हम कभी भी समाज विरोधी ताकतों को फैलने नहीं देंगे। हम गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से रहने का अधिकार है, यह अधिकार किसी भी कीमत पर स्थापित किया जाएगा।"