A
Hindi News बिहार सुशांत मौत मामला: मुंबई से वापस लौटी बिहार पुलिस की टीम, IPS विनय तिवारी अभी तक क्वॉरंटीन

सुशांत मौत मामला: मुंबई से वापस लौटी बिहार पुलिस की टीम, IPS विनय तिवारी अभी तक क्वॉरंटीन

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम वापस पटना लौट आई है।

सुशांत मौत मामला: मुंबई से वापस लौटी बिहार पुलिस की टीम, IPS विनय तिवारी अभी तक क्वॉरंटीन- India TV Hindi Image Source : FILE सुशांत मौत मामला: मुंबई से वापस लौटी बिहार पुलिस की टीम, IPS विनय तिवारी अभी तक क्वॉरंटीन

पटना: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम वापस पटना लौट आई है। टीम के सदस्यों ने पटना के जोनल आईजी संजय सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान आईजी संजय सिंह ने टीम के सदस्यों से अबतक की जांच के संदर्भ में जानकारी ली। उधर, आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी ने अभी तक क्वॉरन्टीन कर रखा है।

विनय तिवारी सुशांत केस की जांच को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई पहुंचे थे। पहले तो उन्हें आईपीएम मेस में जगह नहीं मिली और जब उन्होंने रहने की अपनी व्यवस्था की तो जहां वे रुके थे वहां बीएमसी के दस्ते ने उन्हें क्वॉरन्टीन कर दिया। इतना ही नहीं विनय तिवारी के हाथ पर क्वॉरन्टीन का ठप्पा भी लगा दिया। 

हालांकि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आज बताया कि बीएमसी के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बारे में अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वॉरन्टीन से मुक्त नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हम एक दिन और इंतजार करेंगे और जरूरत पड़ने पर कोर्ट भी जा सकते हैं। 

उधर सुप्रीम कोर्ट ने कल रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान मुंबई में बिहार के आईपीएस अधिकारी को क्वॉरन्टीन में भेजने की घटना का संज्ञान लिया और कहा, ‘‘एक पुलिस अधिकारी (बिहार के) को क्वॉरन्टीन में भेजने का अच्छा संदेश नहीं गया है।’’ बेंच ने टिप्पणी की, ‘‘मुंबई पुलिस की अच्छी पेशेवर छवि है। कृपया सुनिश्चित कीजिये की सब कुछ कानून के अनुसार ही किया जाये।’’ रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की मौत के मामले की जांच मुंबई में ही कराए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।